SETU NIRMAN: समय से पूर्ण होना चाहिए सेतु निर्माण, कार्य में लाएं तेजी

AMROHA NEWS: जिलाधिकारी बाल कृष्ण त्रिपाठी द्वारा क्षेत्रीय विधायक धनौरा राजीव तरारा की उपस्थिति में ग्राम चकनवाला व शीशों वाली के मध्य नाले के सेतु के निर्माण कार्य का मौके पर जाकर निरीक्षण किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कार्यदाई संस्था उत्तर प्रदेश सेतु निगम के अधिकारियों से संबंधित विन्दुओं पर जानकारी लेकर अधिक से अधिक मजदूर लगाकर हर हाल में 15 मार्च तक पुल के निर्माण कार्य को पूर्ण किए जाने के निर्देश दिए। मजदूरों की संख्या कम है और कार्य में सुस्ती है। पुल का निर्माण कार्य समय से पूर्ण होना चाहिए।

कहा कि इससे बहुत से गांवों को आवागमन में दिक्कत हो रही है और पुल के निर्माण न होने से अनेक तरह से क्षेत्रीय लोगों को समस्याओं का सामना करना भी पड़ रहा है। पुल के निर्माण में तेजी लाई जाए। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं की जानी चाहिए। पुल के निर्माण से दर्जनों गांव के लोगों को आवागमन के अलावा बरसात के समय में होने वाली समस्याओं से भी छुटकारा मिल सकेगा।  

सेतु निर्माण सामग्री में बालू कंक्रीत सीमेंट का अनुपात निश्चित हो

जिला अधिकारी ने कहा कि लक्ष्य से पहले ही पुल का निर्माण हो जाए यह सुनिश्चित करें। युद्ध स्तर पर काम चलना चाहिए। इसके लिए अधिक से अधिक स्टाफ व मजदूरों को लगाकर कार्य में तेजी लाएं। उन्होंने कहा कि पुल निर्माण में प्रयोग की जा रही सामग्री में गुणवत्ता का विशेष ध्यान देना होगा। निर्माण सामग्री में बालू कंक्रीत सीमेंट का अनुपात निश्चित होना चाहिए। मानकों का पूरा ध्यान रखा जाए। पुल निर्माण में कहीं पर भी लापरवाही बरती गई तो संबंधित को जिम्मेदार ठहराते हुए कठोर कार्रवाई की जाएगी। यह विशेष ध्यान दें। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी चंद्रशेखर शुक्ल, परियोजना निदेशक अमरेंद्र प्रताप सहित अन्य संबंधित अधिकारी व कार्यदाई संस्था उत्तर प्रदेश सेतु निगम के अधिकारी और स्टाफ मौजूद रहे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *