TRAFFIC NEWS: सीट बेल्ट और हेलमेट के बिना कोई भी व्यक्ति शहर में नहीं दिखना चाहिए-जिलाधिकारी 

AMROHA NEWS: जिला सड़क सुरक्षा की वैठक को गंभीरता से लिया जाए-जिलाधिकारी

दुर्घटनाओं में कमी लाना सुनिश्चित करें अधिकारी – जिलाधिकारी

सीट बेल्ट और हेलमेट के बिना कोई भी व्यक्ति शहर में नहीं दिखना चाहिए-जिलाधिकारी

सड़क सुरक्षा के लिए जागरूकता अभियान चलाया जाए-जिला अधिकारी

जिलाधिकारी बाल कृष्ण त्रिपाठी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित की गई। जिला अधिकारी ने जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में अभी तक की गई कार्रवाई में असंतोष व्यक्त करते हुए नाराजगी जाहिर कर कहा कि सड़क सुरक्षा में कार्रवाई के नाम पर केवल खानापूर्ति न की जाए। दुर्घटना में कमी ना आने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए कठोर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

सीसीटीवी कैमरा, संकेतक, स्पीड ब्रेकर आदि लगाए जाए

कहा कि बैठक में केवल खानापूर्ति न की जाए। परिणाम दिखना चाहिए, इसे गंभीरता से लिया जाए। देखा जा रहा है कि लगातार जनपद में दुर्घटनाओं की संख्या बढ़ रही है और दुर्घटना से मृत्यु भी हो रही है। दुर्घटना में कमी लाई जाए। कैसे दुर्घटना कम हो सकती है दुर्घटना होने का क्या कारण है इस पर रिसर्च किया जाए और प्रभावी कार्रवाई की जाए। उन क्षेत्रों को चिन्हित किया जाए, जहां पर दुर्घटनाएं ज्यादा हो रही हैं। वहां पर सीसीटीवी कैमरा, संकेतक, स्पीड ब्रेकर आदि लगाए जाए। उन्होंने यातायात निरीक्षक को निर्देश देते हुए कहा कि हेलमेट सीट बेल्ट पर प्रभावी कार्रवाई करें। कोई भी व्यक्ति बिना हेलमेट और सीट बेल्ट के शहर में नहीं निकलना चाहिए।

सड़क सुरक्षा के संबंध में लोगों को जागरूक करे 

केवल चालान न किया जाए,  लोगों को जागरूक भी किया जाए। मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि दुर्घटना होने पर एंबुलेंस व शव वाहन समय से पहुंचे। शव वाहन मृत्यु का पता लगते ही मौके पर समय से पहुंचे। यह सुनिश्चित किया जाए। कहा कि सड़क सुरक्षा से संबंधित किसी भी प्रकार की शिकायत मिलती है तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक को गंभीरता से लिया जाए। केवल खानापूर्ति न की जाए। अधिशासी अभियंता pwd /नोडल अधिकारी व संभागीय परिवहन अधिकारी मिलकर सड़क सुरक्षा के संबंध में लोगों को जागरूक करे एवं प्रभावी कार्रवाई करें।

यह अधिकारी भी बैठक में रहे मौजूद 

वैठक में अधिशासी अभियंता विद्युत बैठक अनुपस्थित होने के कारण

जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी को स्पष्टीकरण कॉल करने के निर्देश दिया।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी चंद्र शेखर शुक्ल, मुख्य चिकित्सा अधिकारी,

परियोजना निदेशक, संभागीय परिवहन अधिकारी, अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी व

अन्य संबंधित अधिकारी, सड़क सुरक्षा समिति के पदाधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *