INDUSTRIAL NEWS: जनपद को इंडस्ट्रियल हब बनाया जाए, इकोनॉमी बढ़ाने के लिए बेहतर प्लान बनाएं

AMROHA NEWS: जिलाधिकारी बाल कृष्ण त्रिपाठी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में उद्योग उद्योग बंधु की मासिक समीक्षा बैठक आयोजित की गई। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने उद्योग बंधुओं की समस्याओं के बिंदुवार लंबित प्रकरणों की जानकारी हासिल की और शीघ्र कार्रवाई करने के निर्देश जीएमडीआईसी को दिए। लकड़ी हस्तकला एसोसिएशन अमरोहा के बिजली संबंधी प्रकरण पर अधिशासी अभियंता विद्युत को निर्देश देते हुए कहा कि स्वयं मौके पर देखकर परीक्षण करें और रिपोर्ट प्रस्तुत करें।

बुनकर इंस्पेक्टर के लगातार बैठकों पर अनुपस्थित रहने के कारण जिलाधिकारी ने तत्काल प्रभाव से वेतन रोकने के निर्देश देने के साथ-साथ कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। दिन निर्धारित करें और कार्यालय में बैठकर उद्योग बंधुओं की समस्याओं का निस्तारण करें। उन्होंने कहा कि यह शासन की प्राथमिकताओं से संबंधित बैठक है। कोई भी अधिकारी इस बैठक में अनुपस्थित नहीं रहेगा। समय से बैठक में प्रतिभाग कर बुनकरों की समस्याओं को सुने और उनका तत्काल निस्तारण किया जाए।

2027 तक वन ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी बढ़ाने का लक्ष्य

जिलाधिकारी ने निर्देश देते हुए कहा कि बैठक में बुनकरों की समस्याओं से संबंधित बिंदुओं पर ही चर्चा करने के साथ साथ जनपद को उद्योग के क्षेत्र में किस प्रकार इकोनॉमी बढ़ाने के लिए प्रयास किया जा सकता है, इस पर भी चर्चा की जाए। सरकार द्वारा जो 2027 तक वन ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी बढ़ाने का लक्ष्य रखा गया है उसको हर हाल में पूर्ण किया जाए। जनपद अमरोहा को इंडस्ट्रियल हब बनाया जाए। यह जनपद बहुत ही उद्योगों की दृष्टि से महत्वपूर्ण है दिल्ली से सटा हुआ जिला है, जनपद की इकोनॉमी को बढ़ाया जाए। अगली बैठक में एजेंडा इकोनमी बढ़ाने के लिए रखा जाए। जनपद की प्रत्येक इंडस्ट्री का ग्रोथ क्या है, अगला प्लान क्या है, कितने का रोजगार दिया गया, इसके संबंध में विशेष एजेंडा प्रस्तुत किया जाए।

जिला प्रशासन आपके साथ हैं निर्भीक होकर उद्योग लगाएं

2027 तक 1 ट्रिलियन डॉलर इकोनामी कैसे बढ़ सकती है इस पर विचार प्रस्तुत किया जाए।

कहा कि उद्योग बंधु अपना नया उद्योग बनाने में किसी भी प्रकार का भय ना करें,

जिला प्रशासन आपके साथ हैं, आप निर्भीक होकर उद्योग लगाएं।

कौन सा उद्योग किस सेक्टर में ग्रोथ कर सकता है, इसका बेहतर प्लान बनाया जाए।

उद्योग बंधुओं की बैठक बहुत ही महत्वपूर्ण होती है, इसमें किसी प्रकार की लापरवाही न किया जाए।

इस अवसर पर अधिशासी से अभियंता विद्युत अवर अभियंता पीडब्ल्यूडी सहित

अन्य संबंधित अधिकारी बड़ी संख्या में उद्योग बंधु पदाधिकारी व सदस्य उपस्थित रहे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *