Women’s world cup 2022: पाकिस्तान का नहीं खुला खाता, बिस्माह की कप्तानी पारी पर हीली का अर्धशतक भारी

नई दिल्ली. पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम (Pakistan vs Australia) को आईसीसी विश्व कप 2022 (Women World Cup 2022) में मंगलवार को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बिस्माह मारूफ (Bismah Maroof) की कप्तानी वाली पाकिस्तान की टीम 190 रन के स्कोर का बचाव नहीं कर सकी. माउंट मैनगुनेई में खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की. इस जीत से ऑस्ट्रेलिया 2 मैचों में 4 अंक लेकर अंक तालिका में टॉप पर विराजमान है. पाकिस्तान की 2 मैचों में यह लगातार दूसरी हार है.

पाकिस्तान की ओर से रखे गए 191 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 34.4 ओवर में 3 विकेट पर 193 रन बनाकर मैच अपने कब्जे कर लिया. विकेटकीपर सलामी बल्लेबाज अलीसा हीली और राचेल हेंस ने टीम को धमाकेदार शुरुआत दिलाई. हेंस के रूप में ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका लगा जिन्हें नासरा संधू ने 34 के निजी स्कोर पर मारूफ के हाथों कैच कराया. दोनों ने पहले विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी की.

यह भी पढ़ें:‘बेबी सेलिब्रेशन’… महिला कप्तान ने अर्धशतक जड़कर 6 महीने की बेटी के लिए मनाया अनोखा जश्न, देखें VIDEO

हेंस के आउट होने के बाद हीली को कप्तान मेग लैनिंग का साथ मिला. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 63 रन की साझेदारी की. मेग लैनिंग ने 37 गेंदों पर 35 रन की पारी खेली. हीली 79 गेंदों पर 7 चौकों की मदद से 72 रन बनाकर आउट हुईं. एलीस पेरी 26 रन बनाकर नाबाद लौटीं जबकि बेथ मूनी ने 26 गेंदों पर नाबाद 23 रन की पारी खेली. पाकिस्तान की ओर से ओमीमा सोहेल ने दो विकेट चटकाए.

बिस्माह ने खेली नाबाद 78 रन की पारी 

इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने 11 रन कुल स्कोर पर पहला विकेट गंवा दिया था. एक समय पाकिस्तान के 4 विकेट 44 के स्कोर पर गिर गए थे. इसके बाद कप्तान बिस्माह माहरूफ और आलिया रियाज ने पारी को संभाला. दोनों ने 5वें विकेट के लिए 99 रन की साझेदारी कर टीम के स्कोर को 6 विकेट पर 190 तक पहुंचाया. बिस्माह ने 122 गेंदों पर 8 चौके की मदद से नाबाद 78 रन की पारी खेली जबकि आलिया 109 गेंदों पर 53 रन बनाकर पवेलियन लौटीं. ऑस्ट्रेलिया की ओर से अलाना किंग ने सबसे ज्यादा 2 विकेट चटकाए.

Tags: Alyssa Healy, Australia, Pakistan, Women cricket, Womens World Cup 2022

Leave a Comment

Your email address will not be published.