vastu tips keep rajnigandha plant in this direction of house you will get a lot of money। आज ही अपने घर में लगाएं ये पौधा, चुंबक की तरह खिंचता चला आएगा पैसा

rajnigandha plant - India TV Hindi
Image Source : TWITTER
rajnigandha plant 

Highlights

  • अहर घर में इसे सही दिशा में लगा लिया जाए तो करियर में तरक्की के रास्ते खुल जाते हैं
  • वास्‍तु शास्‍त्र में रजनीगंधा के पौधे को बहुत प्रभावी बताया गया है

वास्तुशास्त्र में पेड़ पौधो को विशेष महत्व दिया गया है। इनमें से कुछ पौधे ​तो बेहद ही खास होते हैं इन पौधों का घर में होना सकारात्मकता, सुख समृद्धि और सफलता का कारण बनता है अगर घर में इन्हें सही दिशा में लगा लिया जाए तो करियर में तरक्की के रास्ते खुल जाते हैं और साथ ही साथ सुख समृद्धि और सफलता भी प्राप्त होने लगती है। वास्‍तु शास्‍त्र में रजनीगंधा के पौधे को इस मामले में बहुत प्रभावी बताया गया है। इस पौधे को इसे ट्यूबरोज भी कहते हैं।

किस दिशा में लगाएं पौधे-


रजनीगंधा का पौधा सुख समृद्धि का प्रतीक माना जाता है। घर की पूर्व या उत्तर दिशा में रजनीगंधा का पौधा रखने से घर में बरकत होती है। इसके साथ ही इससे धन की प्राप्ति होती है।

इस दिशा में लगाने से मिलती है तरक्की-

हर पौधे का संबंध कहीं न कहीं वास्तु से होता है। कुछ पौधे अच्छे प्रभाव लेकर आते हैं और कुछ नाकारात्मक प्रभाव डालते हैं। रजनीगंधा का पौधा पूर्व या उत्तर दिशा में रखने से घर के लोगों की खूब तरक्‍की होती है।

पति-पत्‍नी के रिश्‍ते को बनाता है मजबूत-

अगर पति-पत्‍नी के बीच रोजाना लड़ाई होती है तो रजनीगंधा का पौधा आपके लिए बहुत काम का साबित हो सकता है। घर के आंगन में रजनीगंधा का पौधा लगाने से पति-पत्‍नी के रिश्‍ते को मजबूत करता है और उनके बीच प्‍यार बढ़ाता है। 

वास्‍तु दोष करता है दूर-

रजनीगंधा का पौधा कई तरह के वास्‍तु दोष दूर करता है। इसे घर में लगाने से सकारात्‍मकता आती है।

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इंडिया टीवी  इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन पर अमल करने से पहले इससे  संबंधित पंडित ज्योतिषी से संपर्क करें

Leave a Comment

Your email address will not be published.