UP Election 2022 RLD Chief Jayant Chaudhary Speaks On Exit Poll Question Survey Data CM Yogi Adityanath BJP

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश चुनाव के अंतिम चरण के ठीक बाद एग्जिट पोल के नतीजे सामने आए. ज्यादातर एग्जिट पोल ने ये दिखाया है कि यूपी में एक बार फिर योगी आदित्यनाथ सरकार बनाने जा रहे हैं. एग्जिट पोल के नतीजों के बाद बीजेपी नेताओं ने जश्न मनाना भी शुरू कर दिया है. लेकिन अब अखिलेश यादव के साथी और आरएलडी चीफ जयंत चौधरी ने एग्जिट पोल के नतीजों पर जवाब दिया है. 

सर्वे से अलग आएंगे नतीजे – जयंत चौधरी
जयंत चौधरी ने एग्जिट पोल को लेकर कहा कि, जो विचार हम जनता के सामने ले जा सकते थे, वो हमने किया. जनता ने भी अपना मत दिया है. वो चीजें अभी बक्से में कैद हैं. उन्हें कोई नहीं जान सकता कि क्या परिणाम होगा, जब तक कि वो बक्से नहीं खुलेंगे. मैंने कभी भी किसी बूथ पर किसी एग्जिट पोल वाले को नहीं देखा है. ये कहां से डेटा लेते हैं, इसकी भी एक प्रक्रिया होगी. लेकिन मैं मानता हूं कि ये एक राय है, इस राय से मैं सहमत नहीं हूं. जो निश्चय लोगों के मन में था, जो विश्वास हमारे लिए आम लोगों के मन में दिखाई दिया, मुझे लगता है कि सर्वे से अलग ही नतीजे आएंगे. गठबंधन की सरकार बनने जा रही है.

लोगों को डराने-धमकाने का काम कर रहे सीएम योगी
जयंत चौधरी ने आगे कहा कि, ये सब उन लोगों पर मानसिक दबाव बनाने की कोशिश है. सच्चाई ये है कि जब आप किसी की राय लेते हैं तो वो भी वातावरण देखता है. यूपी में भय का माहौल बना रखा है, योगी जी तो बुलडोजर लेकर चलते हैं. डराने और धमकाने के अलावा उन्होंने चुनाव प्रचार में कोई काम नहीं किया. बहुत से मतदाता ऐसे हैं, जिन्होंने वोट हमें दी है, जब कोई पूछ रहा होगा कि किसे वोट दिया तो हो सकता है वो भाजपा का नाम ले रहे हों. 

बता दें कि एबीपी, सी-वोटर के एग्जिट पोल में बीजेपी को इस बार 228 से लेकर 244 सीटें मिलती दिख रही हैं. वहीं सपा गठबंधन को 132 से 148 सीटों का अनुमान लगाया गया है. बसपा को 13 से 21 और कांग्रेस को 4 से 8 सीटें मिल सकती हैं. एग्जिट पोल के इन नतीजों के बाद जहां सत्ता पक्ष फूले नहीं समा रहा है, वहीं विपक्ष का कहना है कि नतीजों को ही वो अंतिम मानेंगे और एग्जिट पोल के उलट नतीजे सामने आने वाले हैं. 

ये भी पढ़ें – 

UP Exit Poll 2022: एग्जिट पोल को लेकर शिवपाल यादव का बड़ा दावा, सपा उम्मीदवारों से की ये अपील

UP Election: भदोही की तीनों सीटों पर लहराएगी किसकी पताका? जानिए- हर सीट का सियासी समीकरण

 

Leave a Comment

Your email address will not be published.