Ukraine Crisis: यूक्रेन की महिलाएं सस्‍ती… ब्राजील के नेता का शर्मनाक बयान

ब्रासीलिया. यूक्रेन में रूसी हमलों (Ukraine War) से लाखों की तादाद में लोग शरणार्थी बन गए हैं. इन लोगों को यूरोप के कई देशों में शरण (Ukraine Refugees Crisis) लेनी पड़ रही है. आलम यह है कि आम लोगों को भीषण ठंड में खुले में रात गुजारनी पड़ रही है. इस मानवीय त्रासदी के बीच ब्राजील के एक दक्षिणपंथी नेता ने बहुत ही शर्मनाक बयान दिया है. कूटनीतिक मिशन पर यूक्रेन में हो रही तबाही को देखने आए साओ पाउलो के संसद सदस्‍य आर्थर डो वाल (35) ने कहा कि यूक्रेन की महिलाएं ‘सस्‍ती’ हैं और बहुत ‘सेक्‍सी’ हैं.

आर्थर के लीक हुए रिकॉर्डिंग पर ब्राजील की मीडिया में बवाल मच गया है. यूक्रेन के लाखों लोगों के बेघर होने पर इतना घटिया बयान देने के लिए उनकी कड़ी आलोचना हो रही है. आर्थर ने अपने विवादित बयान में कहा था, ‘मैंने अभी-अभी पैदल ही यूक्रेन और स्‍लोवाकिया की सीमा को पार किया है. भाई, कसम से मैंने इतनी खूबसरत लड़कियां पहले कभी नहीं देखी थीं. शरणार्थियों का रेला… यह 200 मीटर लंबा या उससे भी ज्‍यादा है जिसमें बेहद खूबसूरत लड़कियां हैं.’

Russia-Ukraine War: मैं कीव में हूं, किसी से नहीं डरता… यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने पुतिन को ललकारा
‘महिलाओं को सस्‍ती इसलिए कहा क्‍योंकि वे गरीब हैं’
गार्डियन की रिपोर्ट के मुताबिक आर्थर ने आगे कहा कि लड़कियों की लाइन इतनी ज्‍यादा सुंदर है कि ब्राजील के नाइट क्‍लब के बाहर खड़ी लड़कियां उनके आसपास भी नहीं फटकती हैं. अखबार ने कहा कि आर्थर ने इन महिलाओं को सस्‍ती इसलिए कहा क्‍योंकि वे गरीब हैं. ब्राजील की मीडिया ने यह भी बताया कि आर्थर ने यूक्रेन और स्‍लोवाक‍िया की सीमा पर खड़े सैनिकों को भी अपशब्‍द कहे. उन्‍होंने कहा कि जब यह युद्ध खत्‍म होगा तब मैं यहां वापस आऊंगा.

यूक्रेन के पूर्व राजदूत ने जताई आपत्ति
ब्राजील में यूक्रेन के पूर्व राजदूत की पत्‍नी ने ऑर्थर के बयान की कड़ी आलोचना की है और कहा कि घटिया सोच वाले जरा कुछ सम्‍मान तो दिखाओ.’ चौतरफा घिरने के बाद आर्थर ने सफाई दी कि वह बहुत ज्‍यादा रोमांचित हो गए थे और इस तरह की घटिया बात कह दी. (एजेंसी इनपुट)

Tags: Russia ukraine war

Leave a Comment

Your email address will not be published.