Terrorist Involved In Kandahar Hijack Shot Dead In Karachi, Two Unidentified Bike Riders Killed

Terrorist Died In Karachi: करीब 20 साल पहले भारतीय विमान IC-814 को हाइजैक करने वाले आतंकियों में से एक आतंकी जहूर मिस्त्री उर्फ जाहिद अखुंद मौत के घाट उतार दिया गया है. रिपोर्टस की माने तो आतंकी जहूर मिस्त्री की हत्या पाकिस्तान के कराची में गोली मारकर कर दी गई. दरअसल रिपोर्ट ने दावा किया है कि एक मार्च को दो बाइक सवार हमलावरों ने टारगेट के तहत मिस्त्री के घर में घुसकर उसे गोली मार दी. 

मिली जानकारी के अनुसार इस पूरे घटना को पास में लगे एक सीसीटीवी कैमरे ने कैद कर लिया है. हालांकि बाइकसवार लोगों के चेहरे ढ़के हुए थे. यही वजह है कि अबतक उनकी पहचान भी नहीं हो पाइ है. बता दें कि इस हाईजैक को अंजाम देने वाले अब पांच में से सिर्फ दो आतंकी ही जिंदा बचे हैं. ये दोनों फिलहाल पाकिस्तान में है और वैश्विक आतंकी संगठन के सरगना हैं. 

ISIS भी इस हत्याकांड से हैरान

वहीं इस हत्या ने पूरे जैश के आतंकियों में हड़कंप मचा कर रख दिया है. खुफिया एजेंसी ISIS भी इस हत्याकांड से हैरान है. पाकिस्तानी मीडिया की माने तो इस मामले की कोई कवरेज नहीं हुई है. पाकिस्तान के एक जियो टीवी ने इस हत्या की रिपोर्टिंग तो की लेकिन आतंकी का नाम बदल दिया है. 

रूपिन कात्याल को मिला इंसाफ

आतंकी जहूर मिस्त्री उर्फ जाहिद अखुंद की मौत के साथ ही लंबे समय तक इंसाफ की राह देख रहे रूपिन कात्याल के परिवार को आखिरकार इंसाफ मिल गया.  दरअसल 25 साल पहले 25 दिसंबर 1999 को हनीमून मनाकर काठमांडू से वापस दिल्ली लौट रहे एक पैसेंजर रूपिन कात्याल की जहूर ने बर्बरता से हत्या कर दी थी. यही नहीं आतंकी ने हत्या के बाद उसके शव को यूएई में जहाज से बाहर फेंक दिया गया था. रूबिन उस वक्त अपनी पत्नी के साथ हनीमून मनाकर काठमांडू से वापस दिल्ली लौट रहे थे, लेकिन इस दौरान हवाई जहाज हाइजैक हो गया और रूबिन की हत्या कर दी गई थी,

ये भी पढ़ें:

Punjab Election: कैप्टन अमरिंदर सिंह ने की अमित शाह से मुलाकात, लगाए जा रहे हैं सियासी कयास

 

Leave a Comment

Your email address will not be published.