Sugar shares in demand many stocks hit all-time highs share market news: शुगर कंपनियों ने बढ़ाई निवेशकों की मिठास, कई शेयर ऑल टाइम हाई पर

नई दिल्ली: शेयर बाजार में उतारचढ़ाव के बीच आज चीन कंपनियों के शेयरों (Sugar shares) में 18 फीसदी तक तेजी देखने को मिली। शुगर कंपनियों के लिए आगे स्थिति अच्छी रहने की संभावना है। इससे इन कंपनियों के ऑपरेटिंग मार्जिन में सुधार आ सकता है। इसी वजह से इनके शेयरों में आज तेजी दिखी। बीएसई पर कारोबार के दौरान शुगर कंपनियों के शेयरों में 18 फीसदी तक तेजी आई।

मवाना शुगर्स (Mawana Sugars) का शेयर 18 फीसदी तेजी के साथ 140.55 रुपये पर पहुंच गया जो इसका 52 हफ्ते का उच्चतम स्तर है। इससे पहले यह 17 फरवरी 2022 को 128.90 रुपये पर पहुंचा था। द्वारिकेश शुगर्स मिल्स (Dwarikesh Sugar Mills) के शेयर 11 फीसदी तेजी के साथ 106.80 रुपये और धामपुर शुगर मिल्स (Dhampur Sugar Mills) का शेयर छह फीसदी तेजी के साथ 434.35 रुपये पर पहुंच गया। इस दौरान इन दोनों शेयरों ने अपना रेकॉर्ड स्तर भी छू लिया।

Multibagger stock: एक साल में 27 रुपये से 87 रुपये पर पहुंच चुका है यह स्टॉक, क्या आपके पास है!
क्यों आई तेजी
त्रिवेणी इंजीनियरिंग, बलरामपुर चीनी, आईआईडी पैरी (इंडिया), डीसीएम श्रीराम इंडस्ट्रीज और डालमिया भारत शुगर एंड इंडस्ट्रीज के शेयरों में कारोबार के दौरान दो से पांच फीसदी तेजी आई। इस दौरान बीएसई सेंसेक्स के शेयरों में गिरावट आई। देश में एथेनॉल की मांग सालाना 15 फीसदी बढ़ने की दर से बढ़ने की उम्मीद है। सरकार ने पेट्रोल ने 20 फीसदी एथेनॉल ब्लेंडिंग अनिवार्य कर दी है। इससे शुगर इंडस्ट्री का आउटलुक बेहतर हो गया है और उनके ऑपरेटिंग मार्जिन में सुधार की संंभावना है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.