Share Market Investment Cheating of Rs 7 lakh in the name police arrested the accused resident of Gujarat-शेयर बाजार में निवेश के नाम पर 7 लाख रुपए की ठगी, गुजरात के रहने वाले आरोपी को पुलिस ने किया ग

पुलिस ने किया आरोपी को गिरफ्तार- India TV Hindi
Image Source : FILE
पुलिस ने किया आरोपी को गिरफ्तार

मध्य प्रदेश पुलिस ने शेयर बाजार में ऑनलाइन राशि निवेश करने के बहाने यहां एक व्यक्ति से सात लाख रुपये ठगने के आरोप में गुजरात के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। साइबर शाखा जबलपुर के पुलिस अधीक्षक लोकेश सिन्हा ने बताया कि पुलिस ने गुजरात के साबरकांठा जिले के अनवरपुरा गांव में रहने वाले रमाभाई पटेल (51) को इस मामले में गिरफ्तार किया है। पटेल के मोबाइल नंबर और जिस बैंक खाते से लेन-देन किया गया है, उसका सत्यापन किया गया है। 

उन्होंने कहा कि पटेल ने जबलपुर निवासी हिमांशु शर्मा से ऑनलाइन निवेश के लिए डीमैट खाता खोलकर और शेयर बाजार में निवेश का लालच देकर कथित तौर पर सात लाख रुपये ठगे। अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच के बाद पुलिस ने आरोपी का बैंक खाता फ्रीज कर दिया है और सात लाख रुपए बरामद किए हैं। उन्होंने बताया कि पटेल के खिलाफ भारतीय दंड संहिता एवं सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की प्रासंगिक धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। 

इससे पहले, नागपुर में क्रिप्टोकरेंसी धोखाधड़ी के एक मामले में 2,000 निवेशकों से 40 करोड़ रुपये की ठगी करने के आरोप में 7 और लोगों को गिरफ्तार किया था, जिसके बाद गिरफ्तार लोगों की कुल संख्या 11 हो गई थी। पुलिस ने यह जानकारी दी थी। एक दिन पहले इस मामले में मुख्य आरोपी, उसकी पत्नी और दो साथियों को पुणे के लोनावाला से गिफ्तार किया गया था। 

Leave a Comment

Your email address will not be published.