Shane Warne Death: शेन वॉर्न की जिंदगी का सबसे मुश्किल वक्त, सबसे छिपकर रोता था स्पिन का जादूगर

नई दिल्ली. क्रिकेट की दुनिया में ‘फिरकी के जादूगर’ से मशहूर दिग्गज शेन वॉर्न (Shane Warne) ने अपनी गेंदों पर कई मशहूर बल्लेबाजों को फंसाया. उन्होंने टेस्ट करियर में 708 विकेट लिए. उनकी गिनती दुनिया के महानतम गेंदबाजों में होती है. वॉर्न ने 52 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा (Shane Warne Death) कह दिया. उनके निधन की खबर से हर कोई स्तब्ध रह गया. वॉर्न की जिंदगी में हालांकि एक वक्त ऐसा भी आया जब वह बुरी तरह टूट गए थे.

शेन वॉर्न ने अंतरराष्ट्रीय पदार्पण के करीब 3 साल बाद शादी की. उनकी पहली पत्नी सिमोन कैलाहन (Simone Callahan) योग सिखाती थीं. वॉर्न और सिमोन के बीच रिश्तों में एक वक्त दरार पड़ गई थी. यह साल 2005 की बात है, तब उनकी शादी को 10 साल बीत चुके थे. सिमोन को वॉर्न के अफेयर के बारे में पता चला तो वह भी टूट गई थीं. दोनों के रिश्ते काफी हद तक खराब हो गए थे और बात तलाक तक पहुंच गई.

इसे भी देखें, शेन वॉर्न ने 52 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा, थाइलैंड में बेसुध मिले

वॉर्न ने इस बारे में एक इंटरव्यू में बात की थी. वॉर्न ने तब कहा था कि वह इस वाकये से बुरी तरह टूट गए. इतना ही नहीं, वह अकेले में सबसे छिपकर रोते थे. हालांकि यह रिश्ता फिर कभी ठीक राह पर नहीं आ पाया और आखिरकार 2010 में दोनों का तलाक हो गया. साल 1969 में विक्टोरिया के फर्नट्री गली में जन्में वॉर्न ने एक इंटरव्‍यू में कहा था कि कैलाहन से रिश्ता टूटना और तलाक होना उनकी जिंंदगी के सबसे मुश्किल वक्त में से एक था. वॉर्न के बच्‍चों पर भी इसका काफी असर पड़ा.

शेन वॉर्न ने बताया था कि ब्रिटेन के क्रिकेट फैंस उनके तलाक की बातें हर वक्‍त याद दिलाते रहते थे जो उन्हें काफी परेशान करता था. इतना ही नहीं, क्रिकेट प्रेमी वॉर्न के सामने ही ‘वेयर योर मिसेज गोन?’ जैसे गाने गाते थे जो उन्हें काफी बुरा लगता था. बता दें कि सिमोन और वॉर्न के 3 बच्चे हुए. थोड़े समय के लिए दोनों के बीच सुलह भी हुई लेकिन साल 2010 में तलाक की नौबत आ गई.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में शुमार वॉर्न ने 1992 में ऑस्ट्रेलिया के लिए पदार्पण किया था. उन्होंने करियर में 145 टेस्ट खेले और 708 विकेट लिए. वहीं 194 वनडे में 293 विकेट चटकाए. आईपीएल के पहले सत्र में 2008 में राजस्थान रॉयल्स ने उनकी कप्तानी में खिताब जीता था.

Tags: Australia Cricket Team, Cricket news, Shane warne, Shane warne controversy

Leave a Comment

Your email address will not be published.