Shane Documentary: शेन वॉर्न की सुखद जर्नी और कड़वे अनुभवों को दिखाती है डॉक्यूमेंट्री, आप भी देखें

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर शेन वॉर्न (Shane Warne Death) का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. वह 52 साल के थे. उनके निधन से कुछ दिन पहले ही उनकी क्रिकेट लाइफ पर आधारित डॉक्यूमेंट्री रिलीज हुई थी. यह सीरीज अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई थी. इसमें उनकी क्रिकेट लाइफ और पर्सनल लाइफ के बुरे दौर को दिखाया गया. शेन वॉर्न (Shane Warne) दुनिया के टॉप 5 क्रिकेटर्स में इकलौते गेंदबाज हैं. इस लिस्ट में अन्य चार डॉन ब्रैडमैन, गैरी सोबर्स, जैक हॉब्स और विवियन रिचर्ड्स बल्लेबाज हैं.

शेन वॉर्न (Shane Warne Documentary) की डॉक्यूमेंट्री का नाम ‘शेन’ (Shane Documentary) है. महामारी के दौरान कई स्पोर्ट्स बायोपिक और डॉक्यूमेंट्री हमें देखने को मिली. ‘शेन’ इनमें से सबसे ज्यादा एन्जॉय करने वाली डॉक्यूमेंट्री रही. अक्सर बायोपिक-स्टाइल स्पोर्ट डॉक्यूमेंट्रीज में ह्यूमन फ्रैलटीज और स्पोर्टिंग अचीवमेंट्स को दिखाया जाता है और उन्हें ग्लैमराइज किया जाता है लेकिन ‘शेन’ के साथ ऐसा नही हुआ. इसमें लाइफ के प्रति शेन के एटीट्यूड को ध्यान में रखा गया.

Shane Warne Death: शिल्पा शेट्टी-रणवीर सिंह समेत बॉलीवुड सेलेब्स ने दिया शेन वॉर्न को ट्रिब्यूट

इस डॉक्यूमेंट्री में शेन वॉर्न ने एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर को अपनी पत्नी, बच्चों और खुद वॉर्न के साथ इंटरव्यू के माध्यम से खुले तौर पर इस पर बात की. इस पर शेन की दुखी कर देने वाली चुप्पी ने बहुत कुछ बयां किया.

Shane Warne यानी क्रिकेट का बैड ब्वॉय, मैदान और घर दोनों जगह हुए ये बड़े विवाद

शेन वॉर्न के अफेयर का खुलासा

इसमें दिखाया गया कि कैसे शेन वॉर्न (Shane Warne Affairs)  साल 2005 में एशेज सीरीज खेलने से पहले पत्नी और बच्चों के साथ इंग्लैंड में थे और तभी उनके अफेयर का खुलासा हुआ. इससे उनकी पत्नी आहत हुईं और अपने बच्चों के साथ उन्हें छोड़कर चली गईं. ऐसे में शेन को ऑस्ट्रेलिया की 9वीं जीत बरकरार रखने में मदद करनी थी. लेकिन वह एक मानसिक स्थिति से गुजर रहे थे. लेकिन उन्होंने एक एथलीट की तरह परफॉर्म किया.

क्रिकेट लवर्स को पसंद आएगी ‘शेन’ डॉक्यूमेंट्री

‘शेन’ में शेन वॉर्न के सट्टेबाजी के शौक को भी दिखाया गया. इसमें उनके साथ इंडिया बुकीज भी शामिल थे. लेकिन क्रिकेट फील्ड में दिखाए गए उनके प्रदर्शन को क्रिकेट लवर्स को खूब पसंद आया. शेन वॉर्न पर आधारित ये डॉक्यूमेंट्री किसी भी बायोपिक से बहुत ही ज्यादा बेहतर है.

Tags: Shane warne

Leave a Comment

Your email address will not be published.