Saint Gobain Gyproc A 7-day Quick Home Makeover With Gyproc Ceilings

Saint Gobain Gyproc: कोरोना महामारी से प्रभावित दो वर्षों ने निश्चित रूप से हमारे घरों को सुधारने की आवश्यकता के लिए प्रेरित किया है. जिससे उन्हें नई हाइब्रिड वर्क कल्चर के प्रति अधिक अनुकूल और अधिक टिकाऊ बनाया जा सके. और उसपर से ये शादियों का मौसम है, हमारे पास नई शुरुआत के लिए घरों को फिर से तैयार करने के सभी कारण मौजूद हैं. एक आवास को घर में बदलने के लिए – फर्नीचर लगाने से लेकर, दीवार के रंग, जिस तरह के फर्श, और जिस प्रकार की छत. तक बहुत मेहनत करनी पड़ती है. हम में से ज्यादातर लोग होम रिनोवेशन से बचने की कोशिश करते हैं क्योंकि इसमें काफी समय लगता है साथ ही बेहद असुविधाजनक भी है. परन्तु आपको यह जानकर खुशी होगी कि सही योजना और रचनात्मक आंतरिक विचारों के साथ, सहज रूप से घरों का ट्रांफॉर्मेशन यानि उसमें बदलाव किया जा सकता है.

आप छत से शुरू करें. और जब हम कहते हैं कि उन्हें पुनर्निर्मित किया जा सकता है वो भी बिना ज्यादा परेशानी के तो आपको हमारी दुनिया पर विश्वास करना चाहिए.  

अपनी छत को एक मेकओवर देने के लिए इन बातों पर ध्यान दें.

छत बन चुका है घर की आवश्यक 5वीं दीवार
जब किसी आंतरिक स्थान को सजाने की बात आती है, तो आमतौर पर दीवारें और फर्श पर ध्यान दिया जाता है. लेकिन छतें भी आपके घर के वातावरण को शांत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं. छत घरों को अद्वितीय और उत्तम बनाने में बड़ा योगदान करती हैं. कई घरों के मालिक पांचवीं दीवार के लिए एक सौंदर्य स्पर्श और आलीशान टच देने के लिए डिजाइनर कृत्रिम छत का विकल्प चुनते हैं. इससे घर के इंटीरियर पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है. बिल्डर्स, रियल एस्टेट डेवलपर्स और यहां तक कि आर्किटेक्ट भी डिजाइन प्रक्रिया की शुरुआत से ही डिजाइन फॉल्स सीलिंग के उपयोग पर जोर देते हैं.

घर का छत आपका सहयोगी
एक गृहस्वामी के रूप में, अपने आंतरिक सज्जा को पर्याप्त रूप से नया स्वरूप देना एक महंगा प्रतीत हो सकता है. हालांकि, काम को पूरा करने के लिए आज की तकनीकों को देखते हुए, अपने छत को फिर से डिजाइन करने में आपकी जेब पर बहुत ज्यादा भार नहीं पड़ेगा. हालांकि, आपकी नवीनीकरण परियोजना में आपको एक विश्वसनीय भागीदार की आवश्यकता होगी. इसके लिए, सेंट गोबेन जिप्रोक ( Saint Gobain Gyproc) का संपूर्ण कैटलॉग आपके मूड, बजट के अनुरूप केवल सात दिनों की समय सीमा में आपकी छत को एक नया रूप दे रही है.

जिप्सम सीलिंग की लागत एक नहीं बल्कि चार मापदंडों पर निर्भर करती है – डिजाइन विकल्प, लागत, इस्टॉलेशन , ट्रास्पोर्टेशन और लेबर चार्ज.

सबकुछ गणना करने के बाद, आप मान सकते हैं कि लागत 100 रुपये से 120 रुपये प्रति वर्ग फुट के बीच होगी.  बेशक, यह इंटीरियर डिजाइनर और जिस ठेकेदार से संपर्क करते हैं उसपर भी निर्भर करता है.  Gyproc उचित और सस्ती कीमत पर आपके रहने की जगह के लिए बेहतर डिजाइन चुनने के लिए सही मार्गदर्शन भी प्रदान करता है. बात जब छत की हो तो Gyproc आपका सबसे भरोसेमंद सहयोगी हो सकता है.

सौंदर्यशास्त्र से परे
जब जिप्सम बोर्ड का उपयोग करके छत को डिजाइन करने की बात आती है, तो आपके पास चयन करने के बहुत सारे विकल्प होते हैं. आप अपने रहने की जगह के छत में कला  जोड़ने के लिए विभिन्न आकारों के साथ प्रयोग कर सकते हैं. यह एक आकर्षक फिनिश प्रदान करके आपके घर की सुंदरता को बढ़ाएगा. डिजाइनर छतों के सौंदर्य अपील के अलावा कई फायदे हैं.  वे एयर कंडीशनिंग उपयोग को अनुकूलित करते हैं साथ ही गर्मी के मौसम में बिजली बिलों को कम भी करते हैं. उदाहरण के लिए, यदि आपका कमरा 12×12 वर्ग फुट का है, और आपकी फॉल्स सिलिंग एक फुट नीचे है, तो यह 12x12x1 क्यूबिक स्पेस को कम कर देगी. जो आपके ऊर्जा बिल को कम करता है, अन्यथा होने पर एसी द्वारा ठंडा करने की आवश्यकता पड़ती. फॉल्स सीलिंग की मदद से अन्य लाभ हासिल किया जा सकता है जैसे एकसमान प्रकाश वितरण, छुपे हुए तारों, और पाइप, और थीम या कमरे के मूड को अनुकूलित कर सकते हैं.

Gyproc इस व्यवसाय में जाना-माना नाम है जो दीवार सजावट और फॉल्स सीलिंग के लिए विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला ऑफ़र करता है. ये फॉल्स सीलिंग हल्के, टिकाऊ सामग्री जैसे जिप्सम जो कम से कम दो दशकों तक सहन कर सकते हैं. ये लगाने में आसार है और अलग अलग प्रकार के डिज़ाइनों में आते हैं.

जैसा कि हम नई जीवन शैली के लिए रास्ता बनाते हैं, जिस तरह से हमें स्वस्थ, सुरक्षित और खुश महसूस करने की आवश्यकता होती है, हमारा पर्यावरण हमेशा इसमें हमेशा एक महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता है. और बाहर क्या हो रहा है उसपर हमारा नियत्रंण नहीं है है ऐसे में हमारे घर हमेशा हमारे लिए सुरक्षित ठिकाने रहेंगे. जैसा कि हम महामारी से प्रेरित अनिश्चितताओं के तीसरे साल में प्रवेश कर रहे हैं, हमारे घर एक ऐसी जगह हैं जो हमें स्थिरता महसूस कराती है. अपने घर की सजावट में सही बदलाव निश्चित रूप से महत्वपूर्ण है जहां आप पूरे दिन रहना चाहते हैं.

इसलिए, यदि आपने नया घर खरीदा है या अपने मौजूदा घर का कुछ समय नवीनीकरण करने की सोच रहे हैं यहां आपके लिए एक प्रश्न है –

क्या आप आने वाले 6 महीनों में अपने घर का इंटीरियर करना चाहते हैं?
(a)  हां (मौजूदा घर का नवीनीकरण)  (b) हां (मेरे नई प्रॉपर्टी के लिए)  (c)अभी कुछ नहीं कह सकते

घर के मालिक के रूप में फिर से इंटीरियर डिज़ाइन करने की योजना बनाना एक महंगे सौदे से कम नहीं है. लेकिन काम को पूरा करने के लिए आधुनिक तकनीकों को देखते हुए, छत को फिर से डिज़ाइन करने में कोई बड़ा खर्च नहीं होगा. लेकिन इस एडवेंचर में आपको एक भरोसेमंद पार्टनर की जरुरत महसूस होगी. Gyproc जैसे ब्रांड  (a division of Saint Gobain) ने आपके मूड, बजट और टाइमलाईन के अनुरूप संपूर्ण कैटलॉग को क्यूरेट किया है जो केवल 7 दिनों में आपकी छत को नया रूप दे रही है. Gyproc सेंट-गोबैन समूह का एक हिस्सा है जो समूह, छत, ड्राईवॉल और जिप्सम प्लास्टर का दुनिया के अग्रणी निर्माताओं में शामिल है. जो ये मानते हैं कि सीलिंग बनाना एक उसके कॉसेप्ट बनाने से लेकर डिजाइन और अंतिम कार्यान्वयन तक गहन मामला है जिसमें बहुत सारी भावनाएं शामिल हैं, Gyproc ने इस समाधान का बीड़ा उठाया है और दशकों से ग्राहकों को अपनी वास्तविकता और विश्वसनीयता से खुश कर रहा है. इसलिए, जब छत की बात आती है, तो Gyproc आपका विश्वसनीय साथी हो सकता है.

 

क्या आप डिज़ाइनर सीलिंग के बारे में अधिक जानना चाहेंगे?
(a) हां (अभी)  (b) हां (2 महीने बाद)  (c) तत्काल नहीं

फॉल्स सीलिंग लगाने से एक कमरा पूरी तरह से आपके सपनों की जगह में बदल सकता है.  Gyproc के प्रोफेशनल्स के मिलकर घर के मालिक इन तस्वीरों को देखकर अपनी छत को डिजाइन या फिर रीडिजाइन कर सकते हैं. अपने विकल्पों का पता लगाने के लिए, यहां क्लिक करें.

Leave a Comment

Your email address will not be published.