Ranji Trophy: सरफराज खान ने जड़ा शतक, ओडिशा के खिलाफ मुंबई टीम मजबूत स्थिति में पहुंची

अहमदाबाद. मुंबई के युवा बल्लेबाज सरफराज खान (Sarfaraz Khan) शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy-2022) के ग्रुप-डी मैच में ओडिशा के खिलाफ नाबाद शतक जड़ा. मुंबई ने इस तरह एलीट ग्रुप-डी मैच के दूसरे दिन (Mumbai vs Odisha) अपनी स्थिति मजबूत कर ली. सरफराज 107 रन बनाकर नाबाद लौटे. मुंबई ने दूसरे दिन की समाप्ति तक 3 विकेट खोकर 259 रन बनाए.

सरफराज खान ने 117 गेंद में 11 चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 107 रन बनाए. अरमान जाफर 77 रन बनाकर खेल रहे हैं. इससे पहले सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ 64 गेंद में 53 रन बनाकर आउट हुए. मुंबई ने इससे पहले ओडिशा को 284 रन पर ऑलआउट कर दिया. मुंबई टीम अभी पहली पारी के आधार पर ओडिशा से सिर्फ 25 रन पीछे है.

दूसरे दिन स्टंप्स के समय सरफराज खान के साथ अरमान जाफर क्रीज पर जमे थे. मुंबई को नॉकआउट चरण में पहुंचने के लिए हर हालत में यह मैच जीतना है. इससे पहले 6 विकेट पर 250 रन से आगे खेलते हुए ओडिशा की टीम 34 रन ही जोड़ सकी. अनुभवी धवल कुलकर्णी और शम्स मुलानी ने 2-2 विकेट लिए.

इसे भी देखें, ‘तुम मोटे हो, ऑस्ट्रेलिया के लिए क्रिकेट खेलने के लायक नहीं..’ शेन वॉर्न के दिल पर ऐसी लगी कि बन गए फिरकी के जादूगर

24 साल के सरफराज बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने सौराष्ट्र के खिलाफ मैच में 275 रन की कमाल की पारी खेली थी. हालांकि वह मैच ड्रॉ रहा था. सरफराज ने उस मुकाबले में 401 गेंदों का सामना किया और 30 चौके, 7 छक्के जड़े.

गोवा ने एक अन्य मुकाबले में सौराष्ट्र को पहली पारी में 347 रन पर आउट करने के बाद 4 विकेट पर 239 रन बना लिए. सुयश प्रभुदेसाई (64), शुभम परांजपे ( नाबाद 59) और एकनाथ केरकर ( नाबाद 52) ने अर्धशतक जमाये जबकि अमोघ देसाई ने 47 रन की पारी खेली.

Tags: Cricket news, Mumbai Cricketer, Ranji Trophy, Sarfaraz Khan

Leave a Comment

Your email address will not be published.