Puducherry BJP set a big target to strengthen its organization in local body elections, Pondicherry News in Hindi

1 of 1

Puducherry BJP set a big target to strengthen its organization in local body elections - Pondicherry News in Hindi




पुडुचेरी। भाजपा की पुडुचेरी इकाई ने 2021 के विधानसभा चुनावों में नौ में से छह सीटों पर जीत हासिल करने के बाद केंद्र शासित प्रदेश में स्थानीय निकाय चुनावों के लिए बड़ा लक्ष्य रखा है। इन चुनावों की घोषणा किसी भी समय की जा सकती है। चुनाव जीतने वाले छह विधायकों के अलावा, पार्टी के तीन मनोनीत विधायक हैं और 2021 के चुनाव परिणामों के बाद से कई निर्दलीय विधायक भी भगवा पार्टी में शामिल हो गए हैं। इससे 33 सदस्यीय में भाजपा की संख्या 12 हो गई है। पुडुचेरी में 30 निर्वाचित विधायक और तीन मनोनीत विधायक हैं।

पार्टी अपने छह फ्रंटल संगठनों और 16 प्रकोष्ठों की ताकत बढ़ाने की योजना बना रही है। यह पूरे क्षेत्र में पार्टी संगठनात्मक मशीनरी में रिक्त स्थानों को भी भरेगा।

सोमवार को आयोजित पार्टी-राज्य कार्यकारिणी की बैठक में, पुडुचेरी के पार्टी नेता निर्मल कुमार सुराणा ने पदाधिकारियों को अब से तीन महीनों में होने वाली अगली कार्यकारी बैठक में अपनी गतिविधियों की प्रगति रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा है।

भाजपा जो पुडुचेरी में एआईएनआरसी (अखिल भारतीय एनआर कांग्रेस) के साथ सत्ता साझा कर रही है, उसकी राज्य में सत्ता पर कब्जा करने की महत्वाकांक्षा है और इसलिए भविष्य को ध्यान में रखते हुए पार्टी अपनी संगठनात्मक मशीनरी तैयार कर रही है।

भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने नाम जाहिर न करने की शर्त पर आईएएनएस से कहा, “भाजपा पुडुचेरी में कहीं से भी उभरी है और अब हमने साबित कर दिया है कि हम लोगों के लिए हैं और अपने प्रशासन के छोटे से कार्यकाल में हमारे कई लोगों से किए गए वादे पूरे होते हैं। इससे हमें लोगों के दिमाग में लाभ मिला है और हम अपनी पार्टी को पूरे क्षेत्र में संगठनात्मक रूप से विस्तारित करेंगे।”

उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी 2019 के आम चुनाव में पुडुचेरी लोकसभा सीट को लक्ष्य बना रही है।

–आईएएनएस

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Web Title-Puducherry BJP set a big target to strengthen its organization in local body elections

Leave a Comment

Your email address will not be published.