Pixel 6, Pixel 6 Pro के डिस्प्ले में आ रहे क्रैक, कंपनी ने बंद किए Call Screen जैसे फीचर्स

Pixel 6 और Pixel 6 Pro के यूजर्स फोन के ग्लास में बिना किसी वजह के क्रैक पड़ जाने की समस्या का सामना कर रहे हैं। यूजर्स ने कथित तौर पर इस बारे में कंपनी के सपोर्ट फोरम और Reddit का रुख किया है। इस समस्या का सामना कर रहे यूजर्स का कहना है कि उनके Google Pixel स्मार्टफोन में बार-बार कहीं भी क्रैक पड़ रहा है। ऐसा लगता है कि इस समस्या से बड़ी संख्या में यूजर्स परेशान हैं। Google की तरफ से अभी यह साफ नहीं किया गया है कि यह मैन्यूफैक्चरिंग डिफेक्ट है या नहीं। इसके अलावा कंपनी ने Hold For Me और Call Screen नाम के दो असिस्टेंट इनेबल्ड फीचर्स को अस्थायी तौर पर डिसेबल कर दिया है। रिपोर्ट के अनुसार, पिक्सल 6 स्मार्टफोन्स पर दिसंबर के अपडेट के बाद बग आ गया था जिसकी वजह से कंपनी ने इन फीचर्स को डिसेबल किया। 

Pixel 6 और Pixel 6 Pro को गूगल ने हाल ही में लॉन्च किया था। अब इन स्मार्टफोन्स के यूजर्स ने Reddit और Google Support फोरम पर शिकायत दर्ज की है कि इन स्मार्टफोन्स में क्रैक पड़ रहे हैं। इस अपडेट को सबसे पहले Android Police द्वारा स्पॉट किया गया। इन स्मार्टफोन्स में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस का इस्तेमाल किया गया है। मार्केट में इसे सबसे कड़े प्रोटेक्टिव डिस्प्ले कवरिंग के रूप में जाना जाता है। कुछ यूजर्स ने फोरम पर अपने स्मार्टफोन के क्रैक वाले डिस्प्ले की पिक्चर्स भी शेयर की हैं। 

एक यूजर ने कहा है कि उनका फोन कभी नहीं गिरा है फिर भी उसमें क्रैक पड़ा है। लेकिन कंपनी की हेल्पलाइन से उन्हें जवाब मिला कि फोन की स्क्रीन यूं ही कभी नहीं टूटती है। ज्यादातर शिकायतें Pixel 6 Pro यूजर्स की ओर से मिली हैं। Pixel 6 Pro में कर्व्ड डिस्प्ले दिया गया है। कंपनी के सपोर्ट थ्रेड पर कस्टमर्स की 27 प्रतिक्रियाएं हैं और खबर लिखने के समय तक गूगल ने इन शिकायतों पर कोई रेस्पोन्स नहीं दिया था।  

गैजेट्स 360 ने भी कंपनी से प्रतिक्रिया लेने के लिए संपर्क किया है। जैसे ही इस बारे में कंपनी की ओर से कोई प्रतिक्रिया मिलेगी उसे यहां पर अपडेट कर दिया जाएगा। 

Pixel 6 से जुड़ी एक और अपडेट में गूगल ने Call Screen और Hold For Me फीचर को डिसेबल कर दिया है। ये दोनों ही फीचर असिस्टेंट इनेबल्ड हैं। एक सपोर्ट थ्रेड में एक प्रोडक्ट सपोर्ट मैनेजर ने बताया है कि कंपनी ने एंड्रॉयड 12 के दिसंबर क्यूपीआर (QPR) रिलीज पर रन करने वाले Pixel 6 स्मार्टफोन्स में इन फीचर्स को डिसेबल किया है। इनमें कुछ समस्याएं थीं जिनको ठीक करने के लिए ऐसा किया गया है। Call Screen फीचर यूजर्स के लिए उस सपोर्टेड एरिया में अनजान नम्बर से आ रही कॉल को अलग छांटने में काम आती है। Hold For Me फीचर की मदद से यूजर कॉल के दौरान दूसरे काम भी कर सकता है और फोन उसके लिए होल्ड पर रहता है। 

Leave a Comment

Your email address will not be published.