Lance Klusener re-joins as Zimbabwe batting coach

1 of 1

Lance Klusener re-joins as Zimbabwe batting coach - Cricket News in Hindi




हरारे। अफगानिस्तान के मुख्य कोच का पद छोड़ने के बाद दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर लांस क्लूजनर फिर से जिम्बाब्वे सीनियर पुरुष राष्ट्रीय टीम में बल्लेबाजी कोच के रूप में शामिल हो गए हैं। यह जानकारी जिम्बाब्वे क्रिकेट (जेडसी) बोर्ड ने सोमवार शाम हुई बैठक के दौरान दी। लांस क्लूजनर जिम्बाब्वे के पूर्व क्रिकेटर स्टुअर्ट मत्सिकनेरी की जगह लेंगे, जो अब सहायक कोच का पद संभालेंगे, जबकि भारत के लालचंद राजपूत राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच के रूप में प्रभारी बने रहेंगे।

क्लूजनर ने इससे पहले 2016 और 2018 के बीच जिम्बाब्वे के बल्लेबाजी कोच के रूप में काम किया था।

क्लूजनर ने पिछले साल नवंबर में अफगानिस्तान के मुख्य कोच के रूप में अपना पद छोड़ दिया था। क्लूजनर ने कहा, “टीम के साथ दो साल बिताने के बाद, मैं कुछ यादगार पल अपने साथ ले जाऊंगा, जो मुझे बाद में इसकी याद दिलाएंगे।”

जिम्बाब्वे क्रिकेट (जेडसी) भी पुरुषों की राष्ट्रीय टीम के लिए एक गेंदबाजी कोच और एक फिटनेस ट्रेनर की नियुक्ति को अंतिम रूप देने की प्रक्रिया में है।

सीन विलियम्स को जिम्बाब्वे के टेस्ट कप्तान के रूप में बरकरार रखा गया है।

जिम्बाब्वे टीम का स्टाफ : लालचंद राजपूत (मुख्य कोच), स्टुअर्ट मत्सिकनेरी (सहायक कोच), लांस क्लूजनर (बल्लेबाजी कोच), शेफर्ड मकुनुरा (क्षेत्ररक्षण कोच), मुफारो चितुरुमणि (विश्लेषक), ट्रेवर वाम्बे (फिजियोथेरेपिस्ट)।

–आईएएनएस

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Leave a Comment

Your email address will not be published.