iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max के लिए होल-पंच डिस्प्ले सप्लाई करेंगे Samsung और LG!

iPhone 14 Pro मॉडल्स स्मार्टफोन्स के डिस्प्ले के लिए Apple कंपनी अब Samsung और LG पर निर्भर होगी। हाल ही में iPhone 14 Pro Max स्मार्टफोन के रेंडर्स ऑनलाइन लीक हुए थे, जिसमें खुलासा हुआ था कि कंपनी अपनी आगामी फ्लैगशिप iPhone 14 सीरीज़ के प्रो मॉडल्स के लिए नॉच की जगह होल-पंच डिस्प्ले डिज़ाइन पेश करने वाली है। लेटेस्ट रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि सैमसंग और एलजी कंपनी आईफोन 14 सीरीज़ के प्रो मॉडल्स के लिए होल-पंच डिस्प्ले सप्लाई करने वाली है। वहीं, iPhone 14 स्मार्टफोन में नॉच डिस्प्ले डिज़ाइन बरकरार रहेगा। बता दें, iPhone 13 सीरीज़ तक नॉच डिस्प्ले डिज़ाइन देखा गया था।

The Elec की लेटेस्ट रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि Samsung और LG कंपनियां Apple के iPhone 14 Pro मॉडल्स स्मार्टफोन्स के होल-पंच डिस्प्ले की सप्लाई करेंगी। रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि दक्षिण कोरियाई टेक कंपनी सैमसंग ऐप्पल के iPhone 14‌ Pro के लिए 6.1 इंच होल-पंच डिस्प्ले पैनल की सप्लाई करेगी। जबकि LG कंपनी iPhone 14‌ Pro Max के लिए 6.7 इंच होल-पंच डिस्प्ले पैनल प्रदान करेगी।

बता दें, सैमसंग कंपनी ऐप्पल की OLED पैनल सप्लायर है, लेकिन एलजी कंपनी पहली बार ऐप्पल कंपनी को अपने डिस्प्ले पैनल प्रदान करेगी। एलजी के साथ डिस्प्ले की साझेदारी के बाद ऐप्पल कंपनी को डिस्प्ले पैनल के लिए केवल सैमसंग पर ही निर्भर नहीं रहना पड़ेगा।

गौरतलब है कि बेस iPhone 14 मॉडल को नॉच डिस्प्ले डिज़ाइन के साथ ही पेश किया जाने वाला है।

कुछ समय पहले iPhone 14 Pro Max के रेंडर्स ऑनलाइन लीक हुए थे। रेंडर्स में आगामी आईफोन दो बड़े बदलावों के साथ देखा गया था। पहला बड़ा बदलाव सेल्फी कैमरा के लिए नॉच डिज़ाइन की जगह होल-पंच कैमरा कटआउट का दिया जाना था। वहीं, दूसरी बदलाव था रियर कैमरा बम्प की गैरमौजूदगी। आईफोन के पहले मॉडल्स में बड़े से कैमरा मॉड्यूल में कैमरा बम्प दिया जाता आया है, लेकिन लगता है आईफोन 14 के साथ इस प्रथा को खत्म कर दिया जाएगा।

 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Leave a Comment

Your email address will not be published.