International Womens Day PM Narendra Modi Said It Is Matter Of Pride India Has A Woman Finance Minister | अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर बोले पीएम

आज अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस है. इस खास मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी है. अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री ने देश की महिला वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण की तारीफ की. अर्थव्यवस्था और विकास को लेकर एक वेबिनार के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ये बहुत ही गर्व की बात है कि भारत में एक महिला वित्तमंत्री हैं. इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने नारी शक्ति को नमन करते हुए कहा कि केंद्र सरकार सम्मान और अवसरों पर खास जोर देने के साथ महिला सशक्तिकरण पर ध्यान केंद्रित कर रही है. उन्होंने कहा कि सरकार विभिन्न योजनाओं के जरिए महिलाओं के सशक्तिकरण को लेकर काम करती रहेगी.

ये गर्व की बात है कि देश में एक महिला वित्तमंत्री

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर विकास और अर्थव्यव्स्था में वित्त की भूमिका पर वेबिनार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं अंतराष्ट्रीय महिला दिवस 2022 की बधाई देता हूं. जैसा कि हम आज बजट के बारे में चर्चा कर रहे हैं, यह गर्व की बात है कि भारत में एक महिला वित्तमंत्री हैं जिसने एक प्रगतिशील बजट पेश किया. मन की बात में भी कई एपिसोड के दौरान भी प्रधानमंत्री मोदी ने महिला सशक्तिकरण के विभिन्न पहलुओं को प्रदर्शित किया है और उन प्रेरक महिलाओं की जीवन यात्रा पर प्रकाश डाला है जिन्होंने जमीनी स्तर पर बदलाव लाए हैं.

पीएम मोदी ने नारी शक्ति को किया नमन

इससे पहले अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर प्रधानमंत्री ने ट्वीट करते हुए कहा कि देश की विकास यात्रा में अपनी नारी शक्ति को आगे रखने के लिए वित्तीय समावेषण से लेकर सामाजिक सुरक्षा, गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य देखभाल से लेकर आवास की व्यवस्था पर ध्यान केंद्रित किया गया. महिलाओं और लड़कियों की शिक्षा के लिए भी कई काम किए गए है. आने वाले वक्त में भी और प्रयास किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि नारी शक्ति और अलग-अलग क्षेत्रों में उनकी बेहतरीन उपलब्धियों को नमन करता हूं. वहीं अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की पूर्व संध्या पर प्रधानमंत्री ने नारी शक्ति पुरस्कार प्राप्तकर्ताओं के साथ उन्होंने बातचीत की. उन्होंने कहा कि उन्हें महिलाओं की उपलब्धियों और समाज की सेवा करने के उनके प्रयासों पर बहुत गर्व है.

ये भी पढ़ें:

Women’s Day 2022: इन महिलाओं ने राजनीति में हासिल किया ख़ास मुकाम, जानें कामयाबी की सीढ़ियों पर चढ़ने वाली इन दिग्गजों के बारे में

PM मोदी ने जो कहा था क्या यूपी की जनता भी वही फैसला सुनाने वाली है? Exit Poll के इन आंकड़ों से जानें

Leave a Comment

Your email address will not be published.