International Women Day Lucknow administration’s unique initiative will not have to pay for entry to these historical places

International Women's Day- India TV Hindi
Image Source : PTI
International Women’s Day

आज यानी 8 मार्च को पूरा देश महिला दिवस मना रहा है। ऐसे में कई जगहों पर महिलाओं के लिए विशेष छूट दी जा रही है। लखनऊ जिला प्रशासन ने भी इस पर एक अनूठी पहल शुरू की है। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर लखनऊ जिला प्रशासन ने महिलाओं को इमामबाड़ा में निशुल्क प्रवेश की सौगात दी है।

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर लखनऊ जिला प्रशासन और हुसैनाबाद ट्रस्ट, लखनऊ ने ऐतिहासिक इमारतों जैसे बड़ा इमामबाड़ा, छोटा इमामबाड़ा और पिक्चर गैलरी में महिलाओं को निशुल्क प्रवेश की छूट दी है। प्रशासन ने ये आदेश मंगलवार को जारी किया है और इसे तत्काल प्रभाव से लागू भी कर दिया गया है।

प्रशासन का आदेश

Image Source : INDIA TV

प्रशासन का आदेश

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर मंगलवार को नारी शक्ति को नमन किया और कहा कि केंद्र सरकार सम्मान और अवसरों पर विशेष जोर के साथ अपनी विभिन्न योजनाओं के माध्यम से महिला सशक्तीकरण पर अपना ध्यान केंद्रित करती रहेगी। 

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘भारत की विकास यात्रा में अपनी नारी शक्ति को आगे रखने के लिए वित्तीय समावेषण से लेकर सामाजिक सुरक्षा, गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य देखभाल से लेकर आवास, शिक्षा से लेकर उद्यमिता जैसे कई प्रयास किए गए। आने वाले समय में ये प्रयास और जोश के साथ जारी रहेंगे।’’ 

Leave a Comment

Your email address will not be published.