Instagram story reaction way is now changing know how you use it with latest update aaaq

इंस्टाग्राम (Instagram), लोगों के स्टोरीज़ पर रिएक्शन देने के तरीके को बदल रहा है. मेटा के स्वामित्व वाले फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म ने एक नया प्राइवेट स्टोरी लाइक फीचर पेश किया है, जो यूजर्स को बिना डायरेक्ट मैसेज या डीएम भेजे इंस्टाग्राम स्टोरीज को लाइक करने की अनुमति देगा. इससे पहले जब भी कोई यूज़र स्टोरीज पर रिएक्ट करता था तो उसे डीएम बनाकर भेजा जाता था. यूज़र्स के पास स्टोरीज़ शेयर करने का भी ऑप्शन है. हालांकि, लेटेस्ट अपडेट आपके स्टोरीज़ व्यू शीट में लोगों के हैंडल के आगे दिल दिखाई देगा. इसका मतलब ये है कि यूज़र्स के पास अब स्टोरीज़ पर रिएक्शन की संख्या की गिनती नहीं होगी.

अपडेट की घोषणा करते हुए, इंस्टाग्राम हेड, एडम मोसेरी ने कहा, ‘अब आप डीएम को भेजे बिना लोगों की कहानियों को पसंद करके कुछ प्यार भेज सकते हैं. स्टोरीज़ पर लाइक निजी हैं और उनकी कोई गिनती नहीं है. बल्कि, वे आपकी स्टोरीज़ व्यू शीट पर लोगों के हैंडल के आगे दिल के रूप में दिखाई देते हैं.’

(ये भी पढ़ें- BSNL का धांसू प्लान! एक बार रिचार्ज करके 2 महीने मिलेगी फ्री कॉलिंग, पाएं 100GB डेटा)

मोसेरी ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल से पोस्ट किए गए वीडियो में कहा, ‘जब आप लाइक बटन पर टैप करते हैं, तो रिएक्शन डीएम के रूप में नहीं भेजी जाएगी. प्राइवेट स्टोरी की गिनती प्रदर्शित नहीं की जाएगी. लाइक डीएम थ्रेड में नहीं, बल्कि व्यूअर शीट में दिखाई देगी.

अपडेट के बाद ऐसा होगा ऐप
जैसा कि आप स्टोरीज़ के माध्यम से जाते हैं, मैसेज भेजें और उस छोटे कागज़ के हवाई जहाज के बीच, एक दिल का चिह्न होगा, और अगर आप उस पर टैप करते हैं, तो ये उस स्टोरी के मालिक को एक लाइक भेज देगा, और वह लाइक व्यूअर शीट में दिखाई देगा, न कि आपके डीएम थ्रेड में.

(ये भी पढ़ें- Jio का धांसू प्लान! कम कीमत के रिचार्ज पर मिलेगा 25GB डेटा, फ्री कॉलिंग और ढेरों फायदे)

इसलिए, यूज़र्स को अब पब्लिक काउंट नहीं दिखाई देगा. अगर आप स्टोरी के व्यू शीट को देखते हैं तो यूज़र्स को सिर्फ ये देखने को मिलेगा कि उनकी कहानियों पर किसने लाइक किया है.’

Tags: Instagram, Tech news

Leave a Comment

Your email address will not be published.