ICC Women’s World Cup 2022: Australia beat Pakistan to register second consecutive win- ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को हराकर दर्ज की लगातार दूसरी जीत

File photo of Australian cricketers Rachael Haynes and Alyssa Healy during the ICC Women's World Cup- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES
File photo of Australian cricketers Rachael Haynes and Alyssa Healy during the ICC Women’s World Cup 2022.

Highlights

  • ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप के छठे मैच में पाकिस्तान को सात विकेट से हरा दिया
  • अलाना किंग के दो विकेट और एलिसा हीली की 72 रन की पारी की मदद से ऑस्ट्रेलिया जीता
  • पाकिस्तान के लिए बिस्माह मरूफ ने 78 रन की पारी खेली

अलाना किंग के दो विकेट और एलिसा हीली की 72 रन की पारी की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को यहां बे ओवल में चल रहे आईसीसी महिला 50 ओवर के विश्व कप के छठे मैच में पाकिस्तान को सात विकेट से हरा दिया। 191 रनों का पीछा करते हुए, ऑस्ट्रेलिया ने तेज शुरुआत की और सलामी बल्लेबाज एलिसा हीली और राचेल हेन्स ने 11 ओवर के अंदर 60 रन जोड़े। 11वें ओवर में नैशरा संधू ने हेन्स (34) को आउट कर पाकिस्तान को बेहद जरूरी सफलता दिलाई। लैनिंग और हीली ने दूसरे विकेट के लिए 63 रन की साझेदारी की। लैनिंग 35 रन बनाकर ओमैमा सोहेल की गेंद आउट हुई। 

हीली भी 72 रनों की पारी खेलकर आउट हो गई, लेकिन अंत में ऑस्ट्रेलिया को लक्ष्य का पीछा करने में कोई परेशानी नहीं हुई। ऑस्ट्रेलिया के लिए एलिसे पेरी (26*) और बेथ मूनी (23*) क्रीज पर नाबाद रहे। इससे पहले गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को  निर्धारित पचास ओवरों 190/6 पर सीमित कर दिया। पाकिस्तान के लिए बिस्माह मरूफ ने 78 रन की पारी खेली। आलिया रियाज ने भी 53 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से अलाना किंग ने दो विकेट लिए जबकि मेगन शुट्ट, एलिसे पेरी, अमांडा वेलिंगटन और निकोला कैरी ने एक-एक विकेट लिया।

संक्षिप्त स्कोर:

पाकिस्तान 190/6 (बिस्माह मारूफ 78*, आलिया रियाज 53; अलाना किंग 2-24)

ऑस्ट्रेलिया 193/3 (एलिसा हीली 72, मेग लैनिंग 35; ओमैमा सोहेल 2-39)।

Leave a Comment

Your email address will not be published.