Government will continue to focus on women empowerment through its various schemes: PM Modi, Delhi News in Hindi

1 of 1

Government will continue to focus on women empowerment through its various schemes: PM Modi - Delhi News in Hindi




नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि भारत सरकार गरिमा और अवसर पर जोर देते हुए अपनी विभिन्न योजनाओं के माध्यम से महिला सशक्तिकरण पर ध्यान देती रहेगी। ‘अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस’ पर ट्वीट्स की एक श्रृंखला में, प्रधानमंत्री ने कहा, “महिला दिवस पर, मैं अपनी नारी शक्ति और विविध क्षेत्रों में उनकी उपलब्धियों को सलाम करता हूं। भारत सरकार अपनी विभिन्न योजनाओं के माध्यम से महिला सशक्तिकरण पर ध्यान केंद्रित करती रहेगी। गरिमा के साथ-साथ अवसर पर भी जोर दिया जाएगा।”

उन्होंने कहा, “वित्तीय समावेश से लेकर सामाजिक सुरक्षा, गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा से लेकर आवास, शिक्षा से लेकर उद्यमिता तक, हमारी नारी शक्ति को भारत की विकास यात्रा में सबसे आगे रखने के लिए कई प्रयास किए गए हैं। ये प्रयास आने वाले समय में और भी अधिक उत्साह के साथ जारी रहेंगे।”

प्रधानमंत्री ने यह भी साझा किया कि शाम को वह कच्छ में आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे जो हमारे समाज में महिला संतों के योगदान पर प्रकाश डालता है।

समाज में महिला संतों की भूमिका और महिला सशक्तिकरण में उनके योगदान को मान्यता देने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। कच्छ के धोडरे में 500 से अधिक महिला संत संगोष्ठी में भाग लेंगी।

संगोष्ठी में संस्कृति, धर्म, महिला उत्थान, सुरक्षा, सामाजिक स्थिति और भारतीय संस्कृति में महिलाओं की भूमिका पर सत्र शामिल होंगे। महिलाओं की उपलब्धियों के साथ-साथ महिलाओं को लाभान्वित करने वाली केंद्र और राज्य सरकारों की कल्याणकारी योजनाओं पर भी चर्चा की जाएगी।

–आईएएनएस

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Web Title-Government will continue to focus on women empowerment through its various schemes: PM Modi

Leave a Comment

Your email address will not be published.