Google Doodle Celebrates International Womens Day With Animated Slides Depicting Spirit Of Womanhood

Google आज एक खास Doodle के साथ अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस 2022 मना रहा है. डूडल को डूडल कला निर्देशक थोका मायर द्वारा बनाया गया गया है. डूडल में एक एनिमेटेड स्लाइड शो है जिसमें सोसाइटी में महिलाओं को अलग अलग भूमिकाओं में दिखाया गया है. 

गूगल डूडल का एक्सपीरिएंस करने के लिए यूजर को प्ले बटन पर क्लिक करना होगा. आज गूगल को भी अलग ही स्टाइल में लिखा गया है. इसके ऊपर एक प्ले का बटन बनाया गया है. प्ले के बटन पर क्लिक करते ही पृथ्वी घूमने लगती है और यूजर को पहली स्लाइड पर ले जाती है जहां एक वर्किंग वुमन अपने बच्चे की देखभाल कर रही है. डूडल में सर्जन और बिजनेसमैन जैसे अलग अलग अन्य व्यवसायों का अभ्यास करने वाली महिलाओं को भी दिखाया गया है.

Google ने अपने Google डूडल पेज पर एक बयान में कहा, “आज के डूडल में दर्शाया गया प्रत्येक इलस्ट्रेशन सामान्य धागे से जुड़ा है कि महिलाएं अपने-अपने परिवार और अपने समुदायों के लिए कैसे दिखती हैं.” डूडल बनाने के पीछे अपने विचार शेयर करते हुए, थोका मायर ने कहा, “पिछले कुछ सालों की वास्तविकता ने महिलाओं को फोकस बदलने, प्राथमिकताओं को समायोजित करने और दूसरों के लिए बलिदान करने के लिए मजबूर किया है.”

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस हर साल 8 मार्च को दुनिया भर में उनकी सामाजिक, आर्थिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक उपलब्धियों को स्वीकार करने और उनकी सराहना करने के लिए मनाया जाता है. अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस 2022 के लिए संयुक्त राष्ट्र की थीम “एक स्थायी कल के लिए आज लैंगिक समानता” (gender equality today for a sustainable tomorrow) है. 19 मार्च, 1911 को ऑस्ट्रिया, डेनमार्क, जर्मनी और स्विटजरलैंड में पहली बार अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया गया था.

यह भी पढ़ें: Happy Womens Day 2022 Quotes: इंटरनेशनल वुमन्स डे पर इन कोट्स और मैसेज से भेजें बधाई

यह भी पढ़ें: स्मार्टफोन के 4 रियर कैमरा कैसे करते हैं काम, हर लेंस होता है अपने आप में खास

Leave a Comment

Your email address will not be published.