Goa Assembly Election CM Pramod Sawant Meet Prime Minister Narendra Modi Talks On Goa Exit Poll Result

10 मार्च को आने वाले विधानसभा चुनाव के नतीजों से पहले गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. सीएम सावंत ने प्रधानमंत्री आवास पर पीएम मोदी से मुलाकात की. दोनों नेताओं की ये मुलाकात करीब 30 मिनट तक चली. सीएम सावंत ने एग्जिट पोल के बाद राजनीतिक हालातों को लेकर प्रधानमंत्री के साथ चर्चा की. 

पीएम से मुलाकात के बाद प्रमोद सावंत ने कहा कि 10 मार्च को परिणाम आएगा. बीजेपी राज्य में 20 से ज्यादा सीटें जीतेगी. ज्यादातर एग्जिट पोल बीजेपी की ही जीत दिखा रहे हैं. सीएम सावंत ने दावा किया बीजेपी को क्षेत्रीय पार्टी का समर्थन मिलेगा. सीएम सावंत ने कहा कि क्षेत्रीय पार्टियों की मांग को लेकर केंद्रीय नेतृत्व उनके संपर्क में रहेगा. जरूरत पड़ने पर हम एमजीपी का समर्थन ले सकते हैं. 

बता दें कि गोवा में विधानसभा की 40 सीटें हैं. यहां पर बहुमत का आंकड़ा 40 है. एग्जिट पोल के नतीजे बताते हैं कि गोवा में 2017 वाला इतिहास दोहराने का ही अनुमान है. यानी यहां पर किसी को भी बहुमत मिलता नहीं दिख रहा है. गोवा में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आ रही है और उसे 13 से 17 सीटें मिलने का अनुमान है. वहीं, कांग्रेस को 12 से 16 और आम आदमी पार्टी को 1 से 5 सीट मिल सकती है.

एबीपी न्यूज़-सी वोटर के मुताबिक…

कुल सीटें- 40

बीजेपी-   13-17 

कांग्रेस-   12-16

AAP-   1-5

TMC-   5-9

अन्य-    0-2

बता दें कि इस चुनाव में कांग्रेस ने गोवा फॉरवर्ड पार्टी (GFP) के साथ मिलकर लड़ रही है. जबकि तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (MGP) के साथ मिलकर चुनाव लड़ा. एज्गिट पोल के आंकड़ों के मुताबिक, टीएमसी यहां पर किंगमेकर की भूमिका में हो सकती है.

2017 में क्या थे नतीजे

2017 के चुनाव में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनने के बावजूद सरकार नहीं बना पाई थी. उसे 17 सीटों पर जीत मिली थी. 13 सीटों पर जीत हासिल करने वाली बीजेपी ने एमजीपी, गोवा फॉरवर्ड पार्टी और तीन निर्दलीय विधायकों के समर्थन से सत्ता हासिल कर ली थी. इस चुनाव में आम आदमी पार्टी का खाता नहीं खुला था, जबकि एमजीपी 3 और अन्य पार्टियों ने 7 सीटों पर जीत हासिल की थी.

ये भी पढ़ें- मार गिराए 12 हजार रूसी सैनिक, तबाह किए 303 टैंक, 48 एयरक्राफ्ट और 80 हेलिकॉप्टर्स, जंग के बीच यूक्रेन का बड़ा दावा

Russia Ukraine War: आसमान से रूस बरसा रहा मौत, सड़कों पर भूख-प्यास से बेहाल यूक्रेनी नागरिक, जंग के बड़े अपडेट्स 

Leave a Comment

Your email address will not be published.