Apple Event on March 8 New MacBook iPhone SE 3 Mac mini iPad Air Expected

नई दिल्ली. Apple Event : 8 मार्च को Apple अपने नए मैकबुक प्रो (MacBook Pro), मैकबुक एयर (MacBook Air), मैक मिनी (Mac mini) और आईमैक प्रो (iMac Pro) प्रॉडक्ट्स से पर्दा उठा सकता है. चर्चा है कि ये सभी प्रॉडक्ट्स ऐपल एम 1 और एम 2 सिलिकॉन (Apple M1 and M2 silicon) पर आधारित होंगे. कंपनी ने 8 मार्च (मंगलवार) को एक कार्यक्रम के लिए मीडियो को आमंत्रित किया है.

नई मैक मशीनों के साथ, अनुमान है कि कंपनी लंबे समय से प्रतीक्षित iPhone SE 3 या iPhone SE + 5G या 5G iPhone SE के साथ-साथ अपने नए iPad Air को भी लॉन्च कर सकती है. 8 मार्च का एवेंट वर्चुअल होगा. यह विशेष रूप से कंपनी का साल का पहला सार्वजनिक कार्यक्रम होगा. Apple अपने इस इवेंट को ‘पीक परफॉर्मेंस’ कह रहा है.

ये भी पढ़ें – BSNL का नया प्लान, मात्र 197 रुपये में 100 दिन की वैलिडिटी, फ्री डेटा और कॉलिंग

किस समय लाइव होगा इवेंट
ऐपल इवेंट 8 मार्च को सुबह 10 बजे पीएसटी (भारतीय समयानुसार 11:30 बजे) पर होगा. इसे ऐपल पार्क से कंपनी की वेबसाइट और ऐपल टीवी ऐप के माध्यम से लाइवस्ट्रीम किया जाएगा. इस कार्यक्रम के Apple के आधिकारिक YouTube चैनल के माध्यम से भी लाइव होने की उम्मीद है. हालांकि ऐपल ने अभी तक किसी भी विवरण की पुष्टि नहीं की है, फिर भी आमंत्रण में एक बहुरंगी ऐपल लोगो के साथ टैगलाइन ‘पीक परफॉर्मेंस’ है, जो बताता है कि कंपनी के नए उपकरण शानदार परफॉर्मेंस के साथ बाजार में उतारे जाएंगे.

ऐपल इवेंट अनाउंसमेंट
ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन (Mark Gurman) द्वारा की गई हालिया भविष्यवाणियों के अनुसार, ऐपल एक नए M2, M1 Pro, M1 Max और M1 Max के सुपर-पावर्ड वर्जन्स के आधार पर अपने नए मैक लाइनअप का अनावरण कर रहा है. नए मैकबुक प्रो, मैकबुक एयर और मैक मिनी में M2 चिप होने की उम्मीद है, जबकि नया आईमैक प्रो M 1 Pro और M 1 Max विकल्प और मैक मिनी M 1 Pro के साथ आ सकता है.

ये भी पढ़ें – Facebook पोस्ट पर कमेंट से हैं परेशान! तो इस तरह करिए बंद, जानें आसान तरीका

iPhone SE 3 में क्या-क्या होगा?
मैकबुक एयर के अलावा, ऐपल इस इवेंट में आईफोन एसई 3 (iPhone SE 3) ला सकता है. चर्चा है कि इसे आईफोन एसई (2022), आईफोन एसई + 5 जी, या आईफोन एसई 5 जी के नाम से उतारा जा सकता है. नए iPhone में एक जैसा डिज़ाइन हो सकता है जो iPhone SE (2020) के साथ आया था, हालांकि इसमें 5G सपोर्ट मिल सकता है और A15 बायोनिक SoC के साथ आ सकता है. यह भी चर्चा है कि इसमें एक पहले से अच्छा रियर कैमरा है. आईफोन एसई 3 की कीमत 300 डॉलर (करीब 22,700 रुपये) हो सकती है.

Tags: 5G Smartphone, Apple

Leave a Comment

Your email address will not be published.