Africa Cup of Nations football 6 fans killed 40 hospitalised in a crush

नई दिल्‍ली. फुटबॉल मैच के दौरान हुए एक दर्दनाक हादसे ने पूरी दुनिया को हिला दिया है. अफ्रीका कप ऑफ नेशंस फुटबॉल टूर्नामेंट (Africa Cup of Nations) में स्‍टेडियम के बाहर एंट्री के दौरान भगदड़ मच गई. जिसमें कुचलने से 6 फैंस की मौत हो गई, जबकि 40 लोग घायल हो गए है. भगदड़ के दौरान काफी बच्‍चे भी कुचलने से घायल हो गए. एक रिपोर्ट के अनुसार कई बच्‍चे बेहोश हो गए थे.

24 जनवरी को प्री क्‍वार्टर फाइनल का एक मुकाबला कैमरून और कोमोरास के बीच खेला गया था. मुकाबले को देखने के लिए काफी संख्‍या में लोग पहुंच गए और एंट्री गेट पर भगदड़ मच गई. ओलेंबे स्‍टेडियम की कुल क्षमता 60 हजार दर्शकों की है, मगर कोरोना (Coronavirus) की वजह से सिर्फ 80 फीसदी लोगों की एंट्री की इजाजत थी.

Pro Kabaddi: पीकेएल में आज एक मुकाबला, हरियाणा स्‍टीलर्स के सामने तेलुगू टाइटंस की चुनौती, जानें कहां और कब देखें

रिपोर्ट के अनुसार मैच देखने के लिए 50 हजार से ज्‍यादा लोग पहुंच गए थे. इसी दौरान भगदड़ मच गई. लोग खुद को बचाने के चक्‍कर में बच्‍चों को कुचल कर भागने लगे. हादसे के बाद भी स्‍टेडियम में मुकाबला जारी रहा और कैमरून ने कोमोरोस को 2-1 से हरा दिया.

Women Asia Cup : गुरजीत की हैट्रिक, सिंगापुर को हराकर भारत महिला एशिया कप हॉकी के सेमीफाइनल में पहुंचा

कैमरून के सेंट्रल रीजन के गवर्नर नसेरी पॉल बिया के मुताबिक हादसे में घायल लोगों की हालत गंभीर है. इससे पहले अफ्रीका कप ऑफ नेंशस टूर्नामेंट 14 जनवरी को चर्चा में आया था. घाना और गबोन के बीच खेले गए मुकाबले के बाद दोनों टीमों के खिलाड़ी आपस में भिड़ गए थे.

Tags: Football, Football news, Sports news

Leave a Comment

Your email address will not be published.