स्वर कोकिला लता मंगेशकर की अस्थियां गंगा में विसर्जित, कलश लेकर बनारस पहुंचा परिवार Lata Mangeshkar’s ashes immersed in Ganga family reached Banaras with an urn

Lata Mangeshkar's ashes immersed in Ganga family reached Banaras with an urn- India TV Hindi

लता मंगेशकर

स्वर कोकिला लता मंगेशकर की अस्थियां अलग-अलग कलश में रखी गई थीं। इसके बाद अस्थियों के विसर्जन को लेकर खबरें सामने आईं। अब लताजी का परिवार उनकी अस्थियों को रिती-रिवाज और परंपराओं के अनुसार विसर्जन कर रहा है। प्राप्त खबर के मुताबिक, लता मंगेशकर की अस्थि कलश लेकर परिवार बनारस पहुंचा है।

मंगलवार को मिली जानकारी के मुताबिक, लता मंगेशकर की बहन उषा मंगेशकर अस्थिकलश को लेकर वाराणसी आई थीं। गंगा में अस्थियों का विसर्जन किया। इस दौरान उनके साथ परिवार के अन्‍य सदस्‍य भी मौजूद थे। पूजन का कार्य अहिल्याबाई घाट पर की गई।

वैदिक रीति रिवाजों के जरिए इस कार्य को संपन्न किया गया। इसके बाद परिवार ने वहां पर मंदिरों में जाकर दर्शन किए और फिर एयरपोर्ट के लिए रवाना हुए। बता दें, लता जी अस्थियों को तीन जगहों पर विसर्जन की बात कही गई थी। काशी और नासिक में विसर्जन किया जा चुका है।

LIVE: Women’s Day 2022: राजकुमार की पोस्ट कर देगी इमोशनल, विद्या बालन-भूमि जैसे सेलेब्स ने लिखी ये बातें

बता दें, स्वर कोकिला लता मंगेशकर को 8 जनवरी को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 92 साल की लता ताई का निधन हुआ था। इसके बाद राजकीय सम्मान के साथ दाह-संस्कार आदि किया गया था।

सोनाक्षी सिन्हा ने गैर जमानती वारंट दिया बयान, बताया आखिर उनके साथ ऐसा क्यों किया जा रहा है

Leave a Comment

Your email address will not be published.