Top 10 sports news bcci central contract list india vs sri lanka 1st test match australia vs pakistan

नई दिल्ली. बीसीसीआई (BCCI) ने साल 2021-22 के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट पाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है. हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) सहित 4 बड़े खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) और चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) का ग्रेड कम कर दिया गया है. पंड्या टी20 वर्ल्ड कप के बाद से टीम से बाहर चल रहे हैं. भारतीय क्रिकेट टीम (India national cricket team) से दरकिनार किए गए तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल (Siddharth Kaul) का कहना है कि टीम इंडिया में चयन का पैमान अब आईपीएल बन चुका है. सिद्धार्थ वही गेंदबाज हैं, जिन्हें साल 2018 में भारत के इंग्लैंड (India Tour Of England) दौरे के लिए पहली बार टीम इंडिया से बुलावा आया था.

चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को खराब फॉर्म के चलते अब ग्रेड बी में कर दिया गया है, जो पहले ग्रेड ए में थे. वहीं ऑलराउंउर हार्दिक पंड्या के ग्रेड में बड़ी गिरावट देखने को मिली. उन्हें ग्रेड ए से सीधे ग्रेड सी में खिसका दिया गया है. विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान को ग्रेड बी से सी में खिसकाया गया है.

सिद्धार्थ कौल ने कहा कि मौजूदा समय में आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन करना ही टीम में चयन प्रकिया बन चुका है. कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन उनकी ओर किसी का ध्यान नहीं जा रहा है. वर्तमान में हर कोई आईपीएल की बात करता है. टीवी पर घरेलू क्रिकेट का प्रसारण नहीं होता है. जो खिलाड़ी आईपीएल नहीं खेल रहे हैं, उन्हें नेशनल टीम में मौका नहीं मिल पा रहा है.

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के मुकाबले 26 मार्च से शुरू होने हैं. इससे पहले डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को बड़ा झटका लगा है. पैर में लगी चोट के कारण तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) टी20 लीग के अधिकांश मुकाबले नहीं खेल सकेंगे. चाहर को चेन्नई ने ऑक्शन में 14 करोड़ रुपए में खरीदा था.

विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने 100वें टेस्ट की तैयारियों के लिए पीसीए स्टेडियम में नेट पर जमकर अभ्यास किया. उनके साथ ही कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने भी काफी बल्लेबाजी का अभ्यास किया. दोनों स्टार खिलाड़ियों ने थ्रोडाउन के अलावा स्पिनरों के, तेज गेंदबाजों के और नेट गेंदबाजों के खिलाफ बल्लेबाजी की.

ओलंपियन सौरभ चौधरी, गौरव राणा और उचागानवे केदारलिंग बालाकृष्णा की भारतीय तिकड़ी आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्व कप की पुरुष टीम एयर पिस्टल स्पर्धा में कांस्य पदक से चूक गयी.

ऑस्ट्रेलियाई टीम 24 साल बाद पाकिस्तान में पहली टेस्ट सीरीज की शुरुआत बेनो-कादिर ट्रॉफी (Richie Benaud and Abdul Qadir) से करेगी. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने पुष्टि की है कि नई ट्रॉफी 2 महान लेग स्पिनरों ऑस्ट्रेलिया के रिकी बेनो और पाकिस्तान के अब्दुल कादिर के नाम पर रखी जाएगी.

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने आईसीसी टी20 रैंकिंग (ICC T20 Rankings) में 27 पायदान की बड़ी छलांग लगाई है. ह बल्लेबाजों की सूची में ऊंची उछाल से 18वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

आयरलैंड में इस साल बड़ी टीमों का मेला लगेगा और भारतीय टीम भी जून में आयरलैंड (India vs Ireland) जाएगी. जहां टीम इंडिया को मेजबान के साथ 2 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है.


रूस के हमले के बाद यू्क्रेन से बाहर निकलने की कोशिश में जुटे भारतीय छात्रों की परेशानी को देखते हुए भारतीय पेशेवर मुक्केबाज नीरज गोयत अपने संपर्कों का इस्तेमाल कर संकट में फंसे लोगों की मदद करने में जुटे हैं.

महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई और पुणे में 26 मार्च से शुरू हो रहे आईपीएल के आगामी मैचों के लिये पूर्ण टीकाकरण करवा चुके दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति दी, लेकिन इनकी संख्या स्टेडियम की क्षमता का 25 प्रतिशत होगी.

Leave a Comment

Your email address will not be published.