Snapchat shuts down public heatmap for Ukraine

1 of 1

Snapchat shuts down public heatmap for Ukraine - Gadgets News in Hindi




सैन फ्रांसिस्को । स्नैपचैट ने घोषणा की है कि वह यूक्रेन के लिए अपने ‘हीट मैप’ फीचर को अस्थायी रूप से बंद कर रहा है, इसलिए ऐप अब यह नहीं दिखाता है कि विशेष स्थानों पर कितने स्नैप लिए जा रहे हैं।

द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने कहा कि यह कदम ‘एक सुरक्षा एहतियात’ है और अभी भी यूक्रेनियन द्वारा प्रस्तुत स्नैप्स की एक क्यूरेटेड सार्वजनिक फीड होगी।

आम तौर पर, स्नैप मैप यह दिखाने के लिए एक रंग कोड प्रदर्शित करता है कि किसी क्षेत्र में कितने लोग सार्वजनिक चित्र पोस्ट कर रहे हैं। व्यवहार में, इसका मतलब है कि आप एक अच्छा विचार प्राप्त कर सकते हैं कि स्नैपचैट उपयोगकर्ता कहाँ केंद्रित हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि हालांकि यह सार्वजनिक रूप से उपलब्ध डेटा आमतौर पर सार्थक नहीं होता है, एक युद्ध के समय में जहां रूस निकासी या नागरिक आंदोलनों को ट्रैक करना चाहता है, यह संभवत: सबसे अच्छा है कि यह फीचर बंद है।

अन्य कंपनियों ने यूक्रेनियन की गतिविधियों को ट्रैक करने के लिए कठिन बनाने के लिए इसी तरह की कार्रवाई की है। गूगल ने यूक्रेन में लाइव ट्रैफिक जानकारी को बंद कर दिया, जैसा कि एप्पल ने किया था।

यूक्रेन पर रूसी आक्रमण के बाद स्नैप ने कुछ अतिरिक्त कार्रवाइयां भी की हैं। कंपनी के एक समाचार पोस्ट के अनुसार, इसने रूस, बेलारूस और यूक्रेन में विज्ञापन दिखाना बंद कर दिया है और रूसी संस्थाओं को विज्ञापन स्पॉट नहीं बेचेगा। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Leave a Comment

Your email address will not be published.