Skoda की बिक्री इस कार की वजह से 428% बढ़ी, भारतीयों को खूब आई पसंद, जानें वजह

नई दिल्ली. चेक कार निर्माता स्कोडा (Skoda) ने एक बार फिर भारतीय बाजार में बड़ी उपलब्धि हासिल की है. कंपनी पिछले महीने 4,503 कारें बेची हैं. इसमें सबसे ज्यादा योगदान इसकी पॉपुलर कार Skoda Slavia का है. खास बात यह है कि स्कोडा ने पिछली साल इसी टाइम पीरियड में बेची गई कारों की तुलना में कर 428 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है. पिछले साल फरवरी में कंपनी सिर्फ 853 कारें ही बेच पाई थी.

वर्तमान में कंपनी के 5 मॉडल भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध हैं. इसमें स्लाविया (Slavia), कुशाक (Kushaq), ऑक्टेविया (Octavia), सुपर्ब (Superb) और कोडिएक (Kodiaq) शामिल हैं. कंपनी की तीन-पंक्ति एसयूवी सीमित-इकाई आयात नियम के तहत सीबीयू मार्ग के माध्यम से भारतीय बाजार में आती है. दिलचस्प बात यह है कि यह अभी के लिए पहले ही बिक चुका है. ब्रांड की सबसे नई कार स्लाविया की बात करें तो, यह सी-सेगमेंट सेडान स्पेस में फिट बैठता है, जो होंडा सिटी, मारुति सुजुकी सियाज और हुंडई वेरना को कड़ी टक्कर देती है.

ये भी पढ़ें- Safari, Harrier, Nexon समेत Tata की कारों पर मिल रहा 85,000 डिस्काउंट, देखें डिटेल्स

स्कोडा ने स्लाविया को एक्टिव (Active), एम्बिशन (Ambition) और स्‍टाइल (Style) ट्रिम लेवल में पेश किया है. स्‍कोडा स्‍लेविया के 1.0L Active MT वेरिएंट की कीमत 10.69 लाख रुपये रखी गई है. वहीं, Skoda Slavia 1.0L Ambition MT की कीमत 12.39 लाख रुपये और Skoda Slavia 1.0L Ambition AT की कीमत 13.59 लाख रुपये है.

Skoda Slavia 1.0L Style MT की कीमत 13.59 लाख रुपये और Skoda Slavia 1.0L Style MT की कीमत 13.99 लाख रुपये, जबकि Skoda Slavia 1.0L Style AT की कीमत 15.39 लाख रुपये है. स्कोडा स्लाविया में ग्राहकों को कई बेहतरीन फीचर्स मिलेंगे.

ये भी पढ़ें-Swift, Wagon R समेत Maruti Suzuki की कई कारों पर मिल रही 41,000 की छूट, देखें ऑफर

खास हैं इसके फीचर्स
स्‍कोडा स्‍लेविया में ग्राहकों को सिग्‍नेचर बटरफ्लाई ग्रिल, एलईडी हेडलैंप, एलईडी डीआरएल और क्रोम बॉर्डर मिलेगा. इसके साथ ही इसमें 16 इंच के अलॉय व्हील्स उपलब्‍ध कराए गए हैं. वायरलेस एंड्रॉड ऑटो और ऐपल कार प्ले सपोर्ट के साथ 10 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. इलेक्ट्रिक सनरूफ, रियर एसी वेंट्स, 6 स्पीकर वाला प्रीमियम ऑडियो सिस्टम और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल भी दिया गया है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News

Leave a Comment

Your email address will not be published.