share market latest update: Share Market Prediction 7th march latest update : शेयर बाजार में आज 7 मार्च को कौन से शेयर कर सकते हैं कमाल

मुंबई: पिछले हफ्ते शेयर बाजारों में शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन गिरावट देखी गई। रूस-यूक्रेन संकट के बीच वैश्विक बाजारों में कमजोर रुख के साथ बीएसई सेंसेक्स शुक्रवार को 769 अंक का गोता लगाकर बंद हुआ। निफ्टी 252.70 अंक यानी 1.53 प्रतिशत की गिरावट के साथ 16,245.35 अंक पर बंद हुआ। शुक्रवार को सेंसेक्स के शेयरों में टाइटन, मारुति सुजुकी इंडिया, एशियन पेंट्स, महिंद्रा एंड महिंद्रा तथा हिंदुस्तान यूनिलीवर लि. में 5.05 प्रतिशत तक की गिरावट आई। दूसरी तरफ, लाभ में रहने वाले शेयरों में आईटीसी, डा. रेड्डीज लैबोरेटरीज, टेक महिंद्रा और अल्ट्रा टेक सीमेंट शामिल हैं। ऐसे में अगर आप शेयर बाजार में निवेश करने की सोच रहे हैं तो आइए जानते हैं आज कौन से शेयर कर सकते हैं कमाल।

इन शेयरों में देखी जा सकती है तेजी
आज शेयर बाजार में Ujjivan Financial, Ceat, La Opala RG, Kalyan Jewellers, Intellect Design और eClerx Services जैसे शेयरों में तेजी देखी जा सकती है। अनुमान लगाया जा रहा है कि आने वाले दिनों में भी ये शेयर तेजी का रुख दिखा सकते हैं। अगर आप फायदा कमाना चाहते हैं तो इन शेयरों में पैसे लगाकर मुनाफा कमा सकते हैं।

इन शेयरों में आ सकती है गिरावट
आज शेयर बाजार में Cummins India, Prestige Estate, Sundram Fasteners, Ratnamani Metal, Viltas और Reliance Industries जैसे शेयरों में गिरावट का रुख आ सकता है। ऐसे में अगर आप इन शेयरों में पैसा लगाने की सोच रहे हैं तो संभल कर रहें। ये शेयर आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं।

इन शेयरों में दिख सकती है तगड़ी खरीदारी
आज शेयर बाजार में Gujarat Narmada Fertilisers, Adani Transmission, Hindalco Industries और Nalco जैसे शेयरों में तगड़ी खरीदारी देखने को मिल सकती है। शुक्रवार को इन शेयरों ने अपना 52 हफ्तों का उच्चतम स्तर छुआ था।

इन शेयरों में बिकवाली का दबाव दिख सकता है
आज शेयर बाजार में Jubilant Food, Indigo Paints, Hero Moto, Edelweiss Financial, Ashok Leyland, HUL और 3M India जैसे शेयरों पर बिकवाली का दबाव देखने को मिल सकता है, क्योंकि शुक्रवार को इन शेयरों ने अपना 52 हफ्तों का न्यूनतम स्तर छुआ था।

अब IPO के लिए वॉट्सऐप से भी अप्लाई, वीडियो में जानें प्रॉसेस

Leave a Comment

Your email address will not be published.