Ranji Trophy: Uttar Pradesh beat Maharashtra by six wickets to make it to the knockouts, Vidarbha dropped/Ranji Trophy: उत्तर प्रदेश ने महाराष्ट्र को छह विकेट से हराकर नॉकआउट में बनाई जगह, विदर्भ हुआ

Ranji Trophy, Uttar Pradesh, Maharashtra, Vidarbha, cricket, sports  - India TV Hindi
Image Source : GETTY
Cricket 

Highlights

  • उत्तर प्रदेश ने महाराष्ट्र को छह विकेट से हराकर नॉकआउट में जगह बनाई
  • विदर्भ ने असम को पांच विकेट से हराकर छह अंक लिये लेकिन नॉकआउट में प्रवेश नहीं कर सकी

उत्तर प्रदेश ने रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप जी मैच में महाराष्ट्र को छह विकेट से हराकर नॉकआउट में जगह बना ली। पहली पारी में बढत बनाने वाली महाराष्ट्र टीम ने चौथे दिन चार विकेट पर 84 रन से आगे खेलना शुरू किया और पांच विकेट पर 211 रन पर पारी घोषित करने का साहसिक फैसला लिया। राहुल त्रिपाठी 110 गेंद में 17 चौकों और दो छक्कों की मदद से 123 रन बनाकर नाबाद थे। 

जीत के लिये 357 रन के कठिन लक्ष्य के जवाब में उत्तर प्रदेश के लिये अलमास शौकत (100) और कप्तान करण शर्मा (116) ने शतक लगाये। रिंकू सिंह ने सिर्फ 60 गेंद में 78 रन बनाये। उत्तर प्रदेश ने समर्थ सिंह (18) और प्रियम गर्ग (18) के विकेट सस्ते में गंवा दिये थे।

यह भी पढ़ें- IPL 2022: सीजन-15 का शेड्यूल हुआ जारी, CSK और KKR के बीच होगी पहली भिड़ंत

इसके बाद शौकत और करण ने पारी को संभाला। शौकत ने अपनी पारी में आठ चौके और दो छक्के जड़े जबकि करण ने सात छक्के और चार चौके लगाये। दोनों ने तीसरे विकेट के लिये 142 रन की साझेदारी की। रिंकू ने पांच चौके और पांच छक्के लगाये और करण के साथ 89 रन जोड़े। 

इस मैच से पूरे छह अंक लेकर उत्तर प्रदेश ने नॉकआउट में जगह बना ली। एक अन्य मैच में विदर्भ ने असम को पांच विकेट से हराकर छह अंक लिये लेकिन नॉकआउट में प्रवेश नहीं कर सकी।

Leave a Comment

Your email address will not be published.