PGT Teacher Recruitment 2022: Arunachal Pradesh Public Service Commission Has Invited Applications For The PGT Teacher Posts Of Various Subjects

शिक्षक की नौकरी तलाश कर रहे हैं तो अरुणाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (APPSC) ने विभिन्न विषयों के पोस्ट ग्रेजुएट टीचर के रिक्त पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है और आखिरी तारीख नजदीक है.

उम्मीदवार जल्द से जल्द आखिरी तारीख 11 मार्च से पहले आवेदन कर लें. इच्छुक उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट के जरिए appsc.gov.in पर  जाकर आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 77 पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं. 

महत्वपूर्ण तिथि 

आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि- 11 मार्च 

शैक्षणिक योग्यता

आवेदक के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में मास्टर की डिग्री होनी चाहिए.

जल्द करें आवेदन

आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 21 वर्ष से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए. आवेदकों के उम्र की गणना 11 फरवरी 2022 से की जाएगी. वहीं अधिकतम उम्र की सीमा में आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को सरकार के नियमानुसार छूट भी दी गई है. 

इन प्रक्रिया के तहत होगा चयन

योग्य उम्मीदवारों को एक लिखित परीक्षा में शामिल होना होगा, जिसके बाद अरुणाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा ईटानगर में आयोजित की जाने वाली मौखिक परीक्षा होगी, जिसके आधार पर चयन को अंतिम रूप दिया जाएगा.

जानें कैसे करें आवेदन

इच्छुक उम्मीदवार 11 मार्च 2022 तक या उससे पहले appsc.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन करने से पहले, उम्मीदवार को आयोग की वेबसाइट पर एक बार पंजीकरण (ओटीआर) करना अनिवार्य है. उम्मीदवारों को वेबसाइट www.appsc.gov.in का उपयोग करके ऑनलाइन आवेदन करना आवश्यक है. आवेदकों को केवल एक ही आवेदन जमा करने की सलाह दी जाती है.

आवेदन शुल्क

सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 200 रुपये के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. वहीं, एससी व एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 150 रुपये आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है.

​दो लाख से अधिक सैलरी पाने का मौका, यहां निकली है वैकेंसी, जल्द से जल्द करें आवेदन

​​​​​स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड में अलग-अलग पदों के लिए आवेदन करने का आज अंतिम मौका

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Comment

Your email address will not be published.