New Baleno से टक्कर के लिए नए अवतार में आई Hyundai i20, अब मिलेंगे ये दमदार फीचर्स

नई दिल्ली. Maruti Suzuki ने हाल ही अपनी पॉपुलर कार Baleno के फेसलिफ्ट वर्जन को लॉन्च किया है. इसे देखते हुए  Hyundai ने भी अपनी पॉपुलर i20 के दो नए वैरिएंट लॉन्च कर दिए हैं.  i20 के नए वैरिएंट 1.2 CVT Asta (O) की कीमत 10.51 लाख रुपये और 1.0 DCT Sportz  की कीमत  9.76 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है.

i20 अभी तक 1.2 लीटर इंजन सिर्फ मैनुअल गियरबॉक्स के साथ टॉप-स्पेक Asta (O) वैरिएंट में उपलब्ध था. अब नए 1.2 CVT के आ जाने से 1.2 लीटर वाले टॉप वैरिएंट में भी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलेगा. वहीं, नए 1.0 DCT स्पोर्ट्ज़ वर्जन के चलते अब लोअर वैरिएंट में भी टर्बो-पेट्रोल डीसीटी ऑप्शन मिल सकेगा. टर्बो डीसीटी पहले केवल एस्टा और एस्टा (ओ) वैरिएंट पर उपलब्ध था.

ये भी पढ़ें- Safari, Harrier, Nexon समेत Tata की कारों पर मिल रहा 85,000 डिस्काउंट, देखें डिटेल्स

ये मिलेंगे नए फीचर्स
i20 के दोनों नए वैरिएंट में नए फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें कई नए फीचर्स भी जोड़े हैं. जैसे Sportz वैरिएंट में अब ऑटोमैटिक AC मिलता है, जबकि पहले इसमें सिर्फ मैनुअल AC था. ऑटोमेटिक एसी अभी तक केवल एस्टा वैरिएंट में ही उपलब्ध था. कार में क्रूज़ कंट्रोल को भी जोड़ा गया है, जो पहले केवल एस्टा (ओ) वैरिएंट में ही मिलता था. साथ ही i20 Asta ट्रिम को अब सनरूफ भी दिया गया है, जो पहले सिर्फ 1.0 iMT Asta मॉडल में ही था.

ये हुए बदलाव
Asta वर्जन में क्रूज कंट्रोल को तो जोड़ा गया है, लेकिन अब इसमें 10.25-इंच डिस्प्ले की जगह  8.0-इंच का छोटा टच स्क्रीन मिलता है, साथ ही कनेक्टेड कार फीचर्स भी हटा दिए गए हैं. इस बीच, एस्टा (ओ) को ब्लू लिंक सिस्टम के लिए कुछ अतिरिक्त वॉयस कमांड मिलते हैं. आखिरी में, मैग्ना वैरिएंट पर व्हील कवर अब सिल्वर के बजाय गन मेटल शेड में फिनिश दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें- Swift, Wagon R समेत Maruti Suzuki की कई कारों पर मिल रही 41,000 की छूट, देखें ऑफर

इन कारों से होगी टक्कर
i20 के कंपीटीटर्स की बात करें तो इसमें नई Maruti Suzuki Baleno, Tata Altroz, Honda Jazz, Toyota Glanza और Volkswagen Polo शामिल हैं. I20 पर ये अपडेट तब आए हैं जब मारुति सुजुकी ने बिल्कुल नई बलेनो लॉन्च की थी और टोयोटा ग्लैंजा भी जल्द ही अपडेट होने वाली है. इसके अतिरिक्त, टाटा अल्ट्रोज़ को भी जल्द ही एक डीसीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ अपडेट किया जाएगा.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Hyundai

Leave a Comment

Your email address will not be published.