Jeep ने दिखाई अपने पहले EV की इमेज, अगले साल होगी लॉन्च

जीप (Jeep) ने अपनी पहली ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी कार (electric SUV car) का कॉन्सेप्ट मॉडल की तस्वीर शेयर की है। इसके अलावा, यह भी बताया गया है कि कार अगले साल, यानी 2023 में लॉन्च होगी। अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार (upcoming electric cars 2022) Jeep Renegade से छोटी है। फिलहाल कंपनी ने इसके स्पेसिफिकेशन्स से पर्दा नहीं उठाया है, और न ही इसकी कीमत की ओर कोई इशारा दिया है।

Jeep ने ट्विटर पर अपकमिंग ऑल-इलेक्ट्रिक कार की तस्वीर शेयर की। यह कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक कार होगी। फिलहाल कंपनी ने इसके नाम की पुष्टि नहीं की है, और जैसा कि हमने बताया, इसके स्पेसिफिकेशन्स के ऊपर से भी पर्दा नहीं उठाया गया है। इतना स्पष्ट कर दिया गया है कि अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार 2023 में लॉन्च होगी। हालांकि सटीक तारीख अभी भी पर्दे के पीछे है।
 

Jeep इलेक्ट्रिक कार को सभी एंगल से दिखाया गया है, जिसकी डिज़ाइन शैली काफी हद तक कंपनी के ICE मॉडल Jeep Compass से मेल खाती है। पीले रंग और बड़े एलॉय व्हील्स के साथ यह काफी मस्कुलर लग रही है। इसमें जीप की ट्रेडमार्क फ्रंट ग्रिल देखने को मिलती है, जिसमें एक नीले रंग का ‘e’ लोगो दिखाई देता है, जो इसके ज़ीरो एमिशन कार होने का प्रतीक होगा।
 

1ucfro8c

जीप पहले से खुलासा कर चुकी है कि उसकी पहली इलेक्ट्रिक कार eCMP प्लेटफॉर्म पर बनाई जाएगी। जिन्हें नहीं पता, उन्हें बता दें कि eCMP प्लेटफॉर्म को जीप की सिस्टर कंपनी Citroen और Peugeot भी अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल्स में इस्तेमाल करती हैं।

Jeep, Citroen, Peugeot, Fiat, Maserati, Dodge, RAM, Abarth, Alfa Romeo सहित कुछ अन्य ब्रांड्स Stellantis ग्रुप के अंदर आते हैं। यही कारण है कि Jeep अपनी इलेक्ट्रिक कार को eCMP प्लेटफॉर्म पर बना रही है।

जहां एक ओर कंपनी ने Jeep इलेक्ट्रिक कार के ग्लोबल लॉन्च के साल की घोषणा कर दी है, वहीं, इसके भारत आने को लेकर अभी भी कोई जानकारी नहीं है। हालांकि, उभरती भारतीय मार्केट और यहां एक के बाद एक दिग्गज ऑटोमोबाइल निर्माताओं द्वारा उनके इलेक्ट्रिक व्हीकल के लॉन्च किए जाने के चलते काफी संभावना बन जाती है कि Jeep अपनी इस ऑल-इलेक्ट्रिक कार को भारत लाए। अब, जब कंपनी ने इस कार का पहला टीज़र पेश कर दिया है, तो हम उम्मीद करते हैं कि आने वाले महीनों में कंपनी इस कार को लेकर और भी जानकारियां शेयर करेगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published.