India Weather Update Temperature Will Increase In Delhi Rajasthan Punjab Rain Alert In Uttarakhand Himachal Know The Weather Condition Of North India

India Weather Update: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, मौसम के एक बार फिर बदलने के पूरे आसार बने हुए हैं. पश्चमी विक्षोभ के सक्रिय होने से उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश होने की पूरी संभावना बनी हुई है. आइये जानते हैं देश की राजधानी दिल्ली समते उत्तर भारत के मौसम का कैसा रहेग हाल…

दिल्ली

दिल्ली के मौसम में बदलाव लगातार जारी है. मध्यम गति से हवा चलने की वजह से सुबह और शाम हल्की ठंड लग रही है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार आज आसमान में हल्के बादल छाए रह सकते हैं साथ ही बूंदाबांदी की भी संभावना संभावना है. पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से 9 मार्च को भी हल्की बारिश हो सकती है. वहीं आज के तापमान की अगर बात करें तो अधिकतम तापमान 29 डिग्री रह सकता है वहीं न्यूनतम तापमान 16 डिग्री रहने के अनुमान है.

राजस्थान

राजस्थान में आज से मौसम में एक बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार 7 से 9 मार्च के दौरान आसमान में बादल छाए रहेंगे और रुक-रुककर बारिश की संभावना है. पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से मौसम में ये बदलाव हो रहा है. वहीं राज्य के अधिकतर जिलों में अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है.

पंजाब

पंजाब में अगले कुछ दिनों तक बारिश के आसार बने हुए हैं. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार आज भी बादल छाए रहेंगे. आज और कल हल्की बारिश हो सकती है. इसके बाद 9, 10 और 11 मार्च को भी बारिश का अनुमान है. इस बीच मध्यम गति से हवाएं चल रही हैं, जिसकी वजह से सुबह-शाम हल्की ठंड लग रही है. वहीं राज्य के ज्यादातर जिलों में अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है.  

जम्मू-कश्मीर

जम्मू-कश्मीर में बारिश होने के पूरे अनुमान है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक तेज बारिश होते दिखेगी. कश्मीर के श्रीनगर में आज अधिकतम तापमान 3 और न्यूनतम तापमान -4 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. जम्मू में आज अधिकतम तापमान 21 और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. 

उत्तराखंड

उत्तराखंड के अधिकतर जिलों में भी आज बादल छाए रहेंगे और धूप बिल्कुल भी नहीं निकलते दिखेगी. राज्य के अधिकतर हिस्सों में आज न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. 

हिमाचल

हिमाचल प्रदेश में बीते दिनों बर्फबारी और बारिश के चलते कई न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज हुई है. वहीं आज भी बादल छाए रहेंगे. राज्य के जिलों में अधिकतम तापमान 14 डिग्री तो वहीं न्यूनतम तापमान 3 डिग्री रह सकता है.

यह भी पढ़ें.

Russia-Ukraine War: यूक्रेन का दावा- जंग में मरे रूस के 11 हजार सैनिक, 285 टैंक और 44 प्लेन भी तबाह

Russia-Ukraine War: रूस ने बताए यूक्रेन की तबाही के आंकड़े, 8 फाइटर जेट, 2 सैन्य हेलीकॉप्टर नेस्तनाबूद

Leave a Comment

Your email address will not be published.