IND vs SL: विराट कोहली ने मोहाली टेस्ट के दौरान दर्शकों के साथ की मस्ती, Video वायरल

नई दिल्ली. किसी क्रिकेट मैदान पर दर्शकों के साथ कैसे व्यवहार करना है, कैसे उनसे घुलना-मिलना है, इस बारे में भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) से बेहतर कोई नहीं जानता है. मोहाली टेस्ट (Mohali Test) के दौरान उन्होंने दिखाया कि वह इस कला में सर्वश्रेष्ठ क्यो हैं. उन्होंने श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का 100वां मैच खेला. इस दौरान विराट ने स्टेडियम में टीम और गेंदबाजों का समर्थन करने के लिए दर्शकों को उत्साहित किया.

श्रीलंका की दूसरी पारी का यह 30वां ओवर था और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) गेंदबाजी कर रहे थे. इस दौरान स्लिप में तैनात विराट कोहली ने को दर्शकों के साथ इंगेज होते देखा गया. वह दर्शकों से टीम और गेंदबाजों का हौसला बढ़ाने का इशारा कर रहे थे. कोहली भारत के लिए 100 टेस्ट खेलकर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) और सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) जैसे क्रिकेटरों के क्लब में शामिल हो गए. भारत के लिेए 100 टेस्ट खेलने वाले वह 12वें क्रिकेटर हैं.

विराट कोहली को 100वें टेस्ट में टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने सम्मानित करते हुए एक विशेष कैप दी थी जिस पर 100 लिखा हुआ था. इस दौरान टीम के खिलाड़ियों के अलावा उनकी पत्नी अनुष्का (Anushka Sharma) और भाई मौजूद थे. सौंवे टेस्ट के मौके पर विराट कोहली ने कहा मैं बीसीसीआई (BCCI) को धन्यवाद देना चाहता हूं और अपने बचपन के नायकों में से एक से अपनी 100वीं टेस्ट कैप प्राप्त करना वास्तव में मेरे लिए आश्चर्यजनक है. उन्होंने आगे कहा, यह मेरे लिए खास पल है. इस मौके पर मेरी पत्नी और मेरा भाई भी यहा हैं सभी को बहुत गर्व है. यह वास्तव में एक टीम गेम है और यह आपके बिना संभव नहीं हो सकता था.

मोहाली टेस्ट विराट का प्रदर्शन
मोहाली टेस्ट में विराट कोहली पारी में जिम्मेदारी से खेलते हुए 76 गेंदों पर 45 रन बनाए थे. इस दौरन उन्होंने हनुमा विहारी के साथ साझेदारी करते हुए भारत को शुरुआती झटके से उबारा. भारत ने इस मुकाबले में दूसरा विकेट 80 रनों पर खो दिया था. विराट को बाएं हाथ के स्पिनर लसिथ एम्बुलडेनिया ने आउट किया. भारत ने अपनी पहली पारी 8 विकेट पर 574 रन बनाकर पारी घोषित की. रवींद्र जडेजा ने टेस्ट करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलते हुए नाबाद 175 रन बनाए.

एक पारी और 222 रनों से जीता भारत
मोहाली टेस्ट में भारत ने दमदार प्रदर्सन करते हुए श्रीलंका को एक पारी और 222 रनों से शिकस्त दी. टीम इंडिया की पहली पारी 574 रनों के जवाब में श्रीलंका अपनी दोनों इनिंग्स में 174 और 178 रन ही बना पाया. श्रीलंका की दूसरी पारी में भारत की तरफ से आर अश्विन और रवींद्र जडेजा ने 4-4 विकेट लिए. वहीं तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी 2 खिलाड़ियों को आउट करने में सफल रहे.

Tags: Cricket news, IND vs SL, India Vs Sri lanka, Indian cricket, Virat Kohli

Leave a Comment

Your email address will not be published.