Horoscope Rashifal Weekly Horoscope 7 March To 13 March 2022 Check Prediction Of All Zodiac Signs

Weekly Horoscope 7 March to 13 March 2022 :  यह सप्ताह मेष से मीन राशि वालों को शिक्षा, जॉब, करियर, सेहत, धन और दांपत्य जीवन आदि के लिए कैसा रहेगा, आइए जानते हैं साप्ताहिक राशिफल-

मेष- इस सप्ताह आत्मविश्वास काफी अच्छा रहेगा. कार्य में रुकावटों का सामना करना पड़े, लेकिन चिंता करने की आवश्यकता नहीं है, ग्रहों का सहयोग बिगड़े कार्यों को बनाने में सहयोगी बनेगा. सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को अलर्ट रहना होगा, क्योंकि कार्यों में गलती अपमान जनक स्थितियां पैदा कर सकती है. महत्वपूर्ण पद प्राप्त हो सकता है. व्यापारियों को जल्दबाजी में किए गए निवेशों से नुकसान का सामना करना पड़ेगा. होटल रेस्टोरेंट के कारोबारी मुनाफा कमाएंगे. पुराने रोगों से छुटकारा पाने के लिए सिर्फ सजग रहने की सलाह है.  इस राशि के बुजुर्ग व्यक्ति खानपान हल्का और सुपाच्य रखें.  नजदीकी संबंधों में अनावश्यक मुद्दों पर विवाद करने से बचें. पिता की बातों का अनुसरण करना आपके लिए अति महत्वपूर्ण है. 

वृष- इस सप्ताह प्रतिभा और सौम्य व्यवहार से लोग आपकी ओर आकर्षित होंगे. सप्ताह मध्य में दिमग लाभ को लेकर सजग रहें. रुका हुआ धन प्राप्त होने की संभावना है. कार्यों में आ रही बाधाओं से छुटकारा मिलेगा. आईटी सेक्टर में नौकरी करने वाले चिंता न करें, आप जिस भी कार्य की जिम्मेदारी लेंगे वह पूरी होगी. जो व्यापार में बदलाव करने की सोच रहे हैं, वह सप्ताह अंत तक योजनाएं बना लें. आप यदि स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों को लेकर परेशान हैं, तो 10 तारीख के बाद से आराम मिलना प्रारंभ होगा. नशे का सेवन करने वाले अलर्ट रहें, वर्तमान में यह रोग का कारण बनेगी. संतान के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी, तो वहीं उनको प्रतियोगिता में सफलता मिल सकती है.

मिथुन- इस सप्ताह मन में विचारों का आना जाना अधिक रहेगा. सामाजिक रूप से मान-सम्मान बढ़ेगा. कुछ नया करना होगा, वर्तमान समय में आप जो भी करते हैं, किसी भी फिल्ड में उसके विपरीत या वह कार्य जिनको करने की इच्छा तो थी मगर समय नहीं मिल पाया. विदेशी कंपनियों में कार्यरत लोग सजग रहें. सैलरी संबंधित मामलों को लेकर कुछ परेशान रहेंगे. बिजनेस में कुछ समझौते करने पड़ सकते हैं. जो लोग पार्टनरशिप में व्यापार कर रहें हैं वह आपसी तालमेल बनाकर चलें. सप्ताह मध्य में स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है, ऐसे में स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही करने से बचना चाहिए. जीवनसाथी के प्रति आपकी निकटता बढ़ेगी. नए रिश्तों को लेकर सप्ताह में कठिनाइयों का सामना करना होगा.

कर्क- इस सप्ताह पूर्वनियोजित कार्यों पर ही फोकस करना लाभकारी रहेगा. अध्यात्म पर ध्यान देते हुए धर्म-कर्म करना चाहिए. विषम परिस्थितियों का सामना सहजता से करें. इस बार ऑफिशियल कार्य क्षमता में वृद्धि होती दिखाई देगी, तो वहीं जिम्मेदारियां पुनः आपकी राह देख रही है. व्यापार संबंधित यदि यात्राएं करनी पड़े तो बहुत ही सजग होकर करें. जिन लोगों का कोई सरकारी काम अटका हुआ था वह बनने की संभावना है. सर्दी-खांसी, जुकाम व बुखार की चपेट में आ सकते हैं. वाहन की गति पर ध्यान रखें, क्योंकि ग्रहों की नकारात्मक स्थित दुर्घटना कराने के फिराक में है. घर के इंटीरियर में बदलाव करने का समय चल रहा है. नजदीकी संबंधों में अहम का टकराव करने से बचना होगा.

सिंह- इस सप्ताह कमियां छोटी हो या बड़ी उसे अनदेखा न करें, बल्कि उत्साह के साथ कार्य करें. कला जगत से जुड़े लोगों को नए मौके मिलेंगे. विदेश में नौकरी करने वालों को शुभ सूचना प्राप्त होगी. आजीविका के क्षेत्र में नये विकल्पों को तलाशने में सफलता मिलेगी. कपड़ों के व्यापारियों को लाभ होगा. 09 और 10 मार्च व्यावसायिक दृष्टि से शानदार रहेगा. ऑनलाइन कारोबार करने वाले ग्राहकों की मांग को पूरा करने के लिए तैयार रहें. जिनको अल्सर की समस्या है, वह सचेत रहें. वर्तमान समय में मन भटक सकता है, ऐसे में मेडिटेशन लाभकारी रहेगा. अवसाद के रोगियों को डॉक्टर के संपर्क में रहना चाहिए. पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा. इलेक्ट्रॉनिक वस्तु खरीदने के लिए समय उपयुक्त है.

कन्या- यह सप्ताह अचानक धन लाभ की संभावना बन रही है, हो सकता है यह आपका कोई पुराना निवेश हो. ग्रहों की स्थिति वाणी में मिठास बढ़ाएगी. व्यक्तिगत जीवन बहुत आनंदमय रहेगा. जॉब में बदलाव करने का विचार बनेगा. टीम वर्क में किया गया कार्य पूर्ण होगा. ध्यान रहें संवादहीनता के चलते सहकर्मियों से विवाद न हो. मेडिकल क्षेत्र से जुड़े व्यापारियों को स्टॉक पर पैनी निगाह रखनी है. अचानक बड़े सौदे मिलने की संभावना है. हेल्थ को लेकर कोशिश करें की रात का भोजन गरिष्ठ न हो. पाइल्स के रोगियों की समस्या बढ़ने की आशंका है. माता-पिता का विशेष आशीर्वाद आपको प्राप्त करेंगे. घर में पारिवारिक कलह या आपसी विवाद अधिक है, तो सप्ताह मध्य में सचेत रहें.

तुला- इस सप्ताह खुद को अपडेट करने के लिए कोर्स आदि करना उपयुक्त रहेगा. महत्वपूर्ण परियोजनाओं को शुरू कर लेना चाहिए. 10 मार्च के बाद शत्रुओं से छुटकारा मिल सकता है, साथ ही अटके हुए कानूनी मामलों पर निर्णय आपके पक्ष में आते नजर आ रहें हैं. टारगेट बेस्ड लोगों को कार्य पूर्ती के लिए अधिक भागदौड़ करनी चाहिए. नौकरी में परिवर्तन होने की संभावना है. व्यापार को लेकर अति आत्मविश्वास ठीक नहीं, साथ ही बड़े मुनाफे के बजाय छोटे-छोटे मुनाफे को महत्व देना होगा. डायबिटीज के मरीज खानपान व दिनचर्या को व्यवस्थित रखें. वाहन खरीदने वालों को रुकना चाहिए. पिता के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी. पारिवारिक जीवन में सप्ताह का मध्य कुछ परेशानियों को लेकर आ सकता है.

वृश्चिक- इस सप्ताह ग्रहों का कांबिनेशन आलस्य पैदा कर सकते हैं. मन में भ्रम की स्थिति महत्वपूर्ण निर्णय लेने में कमजोर करेगी, ऐसे में श्री हनुमान चालीसा व सुंदरकांड का पाठ करना लाभकारी रहेगा. ऑफिस में यदि किसी नए प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी कंधे आती  है, तो उसे पूरा करने में जी-जान लगा दें. व्यापारियों को मैन्यूफैक्चरिंग से जुड़ी परियोजनाओं में बड़ा लाभ होगा. रिटेल व्यापारियों को नकदी की समस्या का सामना करना पड़ सकता है. राजनीति से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह परीक्षा वाला रहेगा. जिन लोगों को टॉन्सिल की परेशानी है वह लापरवाही न करें. ऑयली व जंक फूड का कम से कम सेवन करना चाहिए. परिवार या रिश्तेदारी में अहम के टकराव के चलते दूरियां आने की आशंका है. 

धनु- इस सप्ताह क्षणिक क्रोध का सामना करना पड़ेगा, तो वहीं आपका सकारात्मक व्यक्तित्व दूसरों से आपको अलग भी करेगा. कार्य में समस्या तब बढ़ सकती है, जब आपका तालमेल बॉस से बिगड़ जाए. मैनेजमेंट से जुड़े हैं, उनको एक्टिव रहना होगा. थोक के व्यापारी सप्ताह के अंत तक आर्थिक चिंताओं को लेकर परेशान नजर आएंगे. जनसंपर्क बढ़ाने के लिए लोगों से कम्यूनिकेशन बनाएं, परिचितों से बातचीत करते रहें. स्वास्थ्य की दृष्टि से जो लोग नींद पूरी नहीं कर पा रहें हैं वह इस सप्ताह भरपूर नींद लें, अन्यथा इसका नकारात्मक असर स्वास्थ्य पर दिखेगा. थायराइड के रोगी को खानपान के साथ-साथ दिनचर्या में योग व व्यायाम को शामिल करें. अपनी उम्र से कम उम्र वाले मित्र आपको लाभ दे सकते हैं. 

मकर- इस सप्ताह काल्पनिक विचारों को अधिक महत्व न दें, नहीं तो कल्पनाओं में खोकर कुछ भी नहीं कर पाएंगे. दिमाग में तनाव को स्थान न दें, प्रसन्नता और रिलेक्स के साथ समय को व्यतीत करना बेहतर साबित होगा. सॉफ्टवेयर कंपनी में कार्यरत लोगों को नये प्रोजेक्ट पर काम करने का मौका मिलेगा, अचानक ऑफिस से मीटिंग की सूचना मिलने की आशंकाएं बनी हुई है. लोहे का कारोबार करने वालों को आर्थिक नुकसान हो सकता है.पैतृक व्यापार में रुके हुए कार्य बन सकते हैं. यदि डॉक्टर ने किसी प्रकार का परहेज बताया है तो उसे अनदेखा न करें. किसी जरूरतमंद परिवार की क्षमतानुसार सहायता करें. कुल से कोई शुभ समाचार मिलने की संभावना बनती हुई नजर आ रही है.

कुम्भ- इस सप्ताह धैर्य के साथ कार्य करेंगे तो आपकी बिगड़ी परिस्थितियों में जल्द ही बदलाव आएगा. नेटवर्क को बढ़ाने के लिए जनसंपर्कों से जुड़े, नए मित्र बनाए क्योंकि इस सप्ताह आप जितना अधिक नेटवर्क को बढ़ाएंगे उतना अधिक आपको भविष्य में लाभ होगा.  नौकरी से संबंधित शुभ सूचना प्राप्त होगी. सौंदर्य प्रसाधन से संबंधित चीजों का व्यापार करने वालों को लाभ मिलेगा. वजन लगातार बढ़ रहा है तो इसको अनदेखा न करें क्योंकि बढ़ता वजन भी अब रोगों को न्यौता देने वाला है.  महिलाओं को हार्मोंस संबंधित दिक्कत होने की आशंका है यदि कई दिनों से परेशान चल रही हैं तो इस बार डॉक्टर से मिलकर समाधान खोजे. रिलैक्स करते हुए अधिक समय परिवार के साथ व्यतीत करें. 

मीन- इस सप्ताह स्वभाव को संतुलित रखना होगा. स्वयं को कमजोर न समझें. योजनाओं पर कार्य करने के लिए समय उत्तम है. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों को कामकाज में ठीक तरह से ध्यान केन्द्रित करना चाहिए. व्यापारियों को कुछ अवरोध का सामना करना पड़ सकता है, लाभ कमाने के लिए अपेक्षा से अधिक जोर लगाना पड़ेगा. सामाजिक रूप से नाम कमाने के लिए अपने स्वभाव को संतुलित रखना होगा. सेहत की बात करें तो वर्तमान समय में मानसिक तनाव आपकी परेशानियों का कारण बन सकता है. परिवार के सभी लोगों की जरूरतों का ध्यान रखना आपकी पहली प्राथमिकता रहेगी. रिश्तेदारों का आवागमन हो सकता है. मांगलिक कार्यक्रम में जाने का न्योता आए तो पूरे उत्साह के साथ जाए. संतान की उन्नति को देखकर आप काफी प्रसन्न रहेंगे.

Astrology : मंगल इन राशि वालों को बना देता है गुस्सैल, पाप राहु-केतु का मिल जाए साथ तो करते हैं आग में घी का काम

Shani Dev : शनि की बदलने जा रही है चाल, किन राशियों पर शुरु होगी शनि की ढैय्या और साढ़े साती, यहां जानें

Leave a Comment

Your email address will not be published.