Foreign Students Need To Live In Top Us Colleges Help Us Says Donald Trump | अमेरिका के टॉप कॉलेजों में विदेशी छात्रों को रहने की जरूरत, हमारी मदद जरूर करें: डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका के टॉप कॉलेजों में विदेशी छात्रों को रहने की जरूरत, हमारी मदद जरूर करें: डोनाल्ड ट्रंप



देश के सर्वश्रेष्ठ शैक्षणिक संस्थानों में पढ़ाई करने के बाद प्रतिभाशाली विदेशी छात्र संयुक्त राज्य अमेरिका छोड़ रहे हैं. इसे लेकर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह चाहते हैं कि योग्यता वाले लोग अमेरिका में रहें और कंपनियों के विकास में मदद करें. बीते शुक्रवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा कि अमेरिका महान दिमागों को खो रहा है क्योंकि देश में एक अद्भुत इमिग्रेशन पॉलिसी है. एनडीटीवी की खबर के अनुसार उन्होंने कानूनी आव्रजन प्रणाली (इमिग्रेशन पॉलिसी) में खामियों को समाप्त करने की अपनी इच्छा को दोहराया ताकि योग्यता के आधार पर अधिक लोगों को आकर्षित किया जा सके.

ट्रंप ने कहा हमारे पास सभी कंपनियां आ रही हैं

ट्रंप ने कहा कि उनका प्रशासन चाहता है कि लोग कानूनी रूप से और योग्यता के आधार पर देश में आएं. वाशिंगटन में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान ट्रंप ने कहा- हमारे पास सभी कंपनियां आ रही हैं. हमें महान लोगों की जरूरत है. हम चाहते हैं कि वह योग्यता के आधार पर आएं और उन्हें योग्यता के आधार पर ही आना होगा. वह उस तरह से नहीं आ सकते हैं जैसे वे वर्षों से आ रहे हैं. उन्होंने कहा- मुझे महान तकनीकी कंपनियों से फोन आते हैं और वे कह रहे हैं कि हम लोगों को उनकी कक्षा में सबसे ऊपर, देश के सर्वश्रेष्ठ स्कूलों में अनुमति नहीं देते हैं. हम उन्हें अपने देश में रहने की अनुमति नहीं देते हैं.

अमेरिका में रहने और काम करने में कठिनाइयों का उल्लेख

उन्होंने आगे कहा- इसलिए वे चीन और जापान और पूरे विश्व में कई अन्य देशों में वापस जा रहे हैं और हम उन्हें नहीं रखते हैं. वे हमारे बेहतरीन स्कूलों में शिक्षित होते हैं और फिर हम उन्हें विभिन्न परिस्थितियों के माध्यम से रहने की कोई गारंटी नहीं देते हैं. इसलिए हम महान दिमाग खो देते हैं. हम ऐसा नहीं कर सकते. बता दें कि ट्रंप विदेशी छात्रों द्वारा देश में अपनी शिक्षा पूरी करने के बाद अमेरिका में रहने और काम करने में कठिनाइयों का उल्लेख कर रहे थे. ट्रंप ने कहा कि बीते शुक्रवार को व्हाइट हाउस में एक बैठक के दौरान डेमोक्रेटिक कांग्रेस के नेतृत्व के साथ इस मुद्दे पर चर्चा की गई.

अमेरिका में आने के लिए कानूनी तरीके हैं 

ट्रंप ने कहा- हमने इसके बारे में डेमोक्रेट के साथ चर्चा की और मुझे लगता है कि वह लोग इससे सहमत हैं. हम उस पर काम कर रहे हैं लेकिन हम अपनी महान कंपनियों को खोना नहीं चाहते क्योंकि हमारे पास एक हास्यास्पद नीति है जिसे हम स्मार्ट लोगों को स्वीकार नहीं करेंगे. इसे राजनीतिक रूप से सही कहें या न कहें लेकिन हमें इन महान, अच्छी कंपनियों को बताना होगा कि सबसे शानदार लोग इनके पास हैं. उन्होंने कहा कि अगर कोई शरण मांगना
चाहता है, तो ऐसा करने का एक तरीका है. इस देश में आने के लिए कानूनी तरीके हैं और कानूनी आव्रजन ने इस देश को महान बना दिया है.

अवैध आव्रजन की जांच के लिए सुरक्षित सीमा की आवश्यकता है

कैलिफोर्निया के भारतीय मूल के पुलिस अधिकारी रोनिल “रॉन” सिंह की हत्या का उल्लेख करते हुए ट्रंप ने कहा- अमेरिका को यहां के लोगों को सुरक्षित रखने और अवैध आव्रजन की जांच के लिए सुरक्षित सीमा की आवश्यकता है. अमेरिका में हर एक साल में 10 लाख से अधिक लोग आते हैं. अब तक यह दुनिया में सबसे उदार राष्ट्र है. फिर भी हमारे पास ऐसे कानून हैं जिन्हें
अमेरिकियों को सुरक्षित रखने के लिए और एक प्रणाली की अखंडता की रक्षा के लिए पालन करने की आवश्यकता है. जहां अभी लाखों लोग ऐसे हैं जो अमेरिकी सपने देखने के लिए अमेरिका आने के लिए लाइन में इंतजार कर रहे हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published.