50 हजार की सुपारी देकर पत्‍नी ने कराई पति की हत्या, फिर शव को पेड़ से लटकाया

इटावा. उत्तर प्रदेश के इटावा जिले (Etawah District) में एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां पर एक महिला ने 50 हजार रुपए की सुपारी देकर अपने पति की हत्या (Husband Murder) करा दी. हालांकि, पुलिस ने इस हत्याकांड का उद्भेदन करते हुए महिला और उसके प्रेमी सहित 4 लोगों को गिरफ्तार (Arrest) किया है. फिलहाल, सभी आरोपियों को पुलिस ने जेल में भेज दिया है. वहीं, इस घटना से आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई है.

जानकारी के मुताबिक, मामला इटावा जिले के इकदिल का है. इटावा के एसएसपी जयप्रकाश सिंह ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि 2 मार्च को इकदिल इलाके में भर्थना रोड पर मजदूर प्रेम कुमार का शव मिला था. इसके बाद मामले की गहनता से जांच करने के बाद पुलिस ने मृतक की पत्नी ज्योति और उसके प्रेमी भूरे, अवनीश और शनि को गिरफ्तार कर लिया. जबकि एक अन्य आरोपी अनुज कुमार अभी फरार है जिसकी सरगर्मी से तलाशी की जा रही है. हत्यारोपियों ने प्रेम की हत्या करने के बाद शव को सड़क के किनारे फेंक कर आत्महत्या का रूप देने की कहानी बनाई थी. लेकिन पुलिसिया पड़ताल में हत्यारोपियो की कहानी फेल हो गई.

चाचा ने पुलिस को दी सूचना
दरअसल, 2 मार्च को प्रेम कुमार के चाचा ने इस बात की सूचना पुलिस को दी थी कि प्रेम कुमाार के घर पर मारपीट हो रही है. कुछ समय बाद जब वे प्रेम कुमार घर के पास से गुजर रहे थे तो इसी दौरान उन्होंने देखा कि अवनीश कुमार व शनि उनके भतीजे प्रेम कुमार को मोटरसाइकिल पर बीच में बैठाकर ले जा रहा है. पर अगली सुबह ही प्रेम का शव नगला भोले तिराहे के पास जामुन के पेड़ के नीचे बरामद किया गया. जब वहां जाकर देखा तो प्रेम कुमार का शव फांसी के फंदे से लटका हुआ था. ऐसे में उन्हें पूर्ण विश्वास हो गया कि भतीजे की हत्या अवनीश एवं शनि ने करके शव को लटका दिया.

शव को पेड़ पर लटका दिया
वहीं, इस मामले की जांच के लिए क्षेत्राधिकारी नगर के नेतृत्व में एक पुलिस टीम गठिक की गई. इसी क्रम में पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना के आधार पर प्रेम की हत्या कराने वाली पत्नी ज्योति और उसके प्रेमी  भूरे को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. पति प्रेम कुमार की हत्या के मामले में पत्नी ज्योति का किरदार अहम रहा है. पुलिस पूछताछ में पति की हत्यारोपी पत्नी ज्योति ने बताया कि उसके पति शराब पीकर आए दिन झगड़ा करते थे. करीब 6 माह पहले अवनीश कुमार से उसके अवैध संबंध हो गए और हम लोगों ने षडयंत्र करके गांव के सनी, हरिश्चंद्र को 3 मार्च को 50000 देकर हत्या की योजना बनाई. शाम करीब 8 बजे पति प्रेम कुमार घर आए तो यह लोग हमारे घर में पहले से मौजूद थे. और घर में कमरे के अंदर हमारे पति जब गए तो हरिश्चंद्र, अवनीश व सनी ने डंडों से मार मार कर बुरी तरह घायल कर दिया. फिर गमछा से गला घोट कर हत्या कर दी. फिर शव को जामुन के पेड़ पर लटका दिया गया.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: Etawah news, Etawah Police, Murder, Uttar pradesh news

Leave a Comment

Your email address will not be published.