सुनील गावस्‍कर को बधाई देने के लिए मैदान में घुस गई भीड़, रोकना पड़ा था मुकाबला, जानें पूरा मामला

नई दिल्‍ली. क्रिकेट को लेकर फैंस की दीवानगी तो आज भी स्‍टेडियम में देखने को मिलती है. फैंस किस हद तक पहुंच जाते है इसके कई उदाहरण भारतीय क्रिकेट के इतिहास में दर्ज है. भारतीय क्रिकेटर्स और खासकर सुनील गावस्‍कर (Sunil Gavaskar) के लिए फैंस का ऐसा कुछ ऐसा ही उत्‍साह आज से 35 साल मार्च 1987 को अहमदाबाद में देखने को मिला था, जिसकी चर्चा आज भी होती है.

दर्शकों के कारण गावस्‍कर चोटिल होने से बच गए थे.दरअसल अहमदाबाद में 1987 में पाकिस्‍तान (India vs Pakistan) के खिलाफ खेले गए टेस्‍ट मैच में उन्‍हें बधाई देने के लिए भीड़ मैदान में घुस गई थी. भीड़ ने उन्‍हें हर तरफ से घेर लिया. भीड़ हाथ मिलाकर बधाई देने के लिए उनके हाथ खींचने लगी. इस वजह से मैच को करीब 20 मिनट के लिए रोकना पड़ा.

मैदान में घुस गई थी भीड़
दरअसल टी ब्रेक के तुरंत बाद गावस्‍कर 58 रन पर पहुंच गए और इसी के साथ उन्‍होंने 10 हजार टेस्‍ट रन भी पूरे कर लिए थे. गावस्‍कर इस उपलब्धि को हासिल करने वाले दुनिया के पहले बल्‍लेबाज बने थे. पाकिस्तान के खिलाफ अपना 124 वां टेस्ट खेलते हुए गावस्कर ने 63 रन बनाए थे.

रविचंद्रन अश्विन बोले- कभी नहीं सोचा था कि महान क्रिकेटर कपिल देव को टेस्ट विकेट में पीछे छोड़ दूंगा

IND vs SL 1st Test: रोहित शर्मा ने ली है ‘बेंच स्ट्रेंथ’ तैयार करने की जिम्मेदारी, बोले- मैच जीतने से ज्यादा जरूरी

जब गावस्कर 58 रन पर पहुंचे तो मैच कुछ देर के लिए रोकना पड़ा, क्योंकि गावस्कर 10 हजार टेस्‍ट रन पूरे करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए थे. इस दौरान दर्शकों की भीड़ मैदान में घुस आई और गावस्कर को बधाइयां देने लगी थी. मैच की बात करें तो यह मुकाबला ड्रॉ रहा था. पाकिस्‍तान ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए पहली पारी में 395 रन बनाए. जिसके जवाब में भारत की टीम 323 रन पर ऑलआउट हो गई. पाकिस्‍तान ने दूसरी पारी में 2 विकेट पर 135 रन बनाए थे.

Tags: India Vs Pakistan, On This Day, Sunil gavaskar

Leave a Comment

Your email address will not be published.