वास्तु टिप्स : होटल या रेस्टोरेंट बनवाते समय ध्यान रखें ये बातें, वरना हो सकता है नुकसान – Vastu Tips Keep these things in mind while building a hotel or restaurant according to vastu

Hotel- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK
Hotel

Highlights

  • वास्तु के अनुसार कुछ बातों का ध्यान रखना बेदह जरूरी है।
  • आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए होटल या रेस्टोरेंट के बारे में।

वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए  होटल या रेस्टोरेंट के बारे में। आज के टाइम में बड़े-बड़े शहरों में सड़कों के किनारे बेशुमार होटलों की लाइन लगी पड़ी है। कहीं तीन सितारा है तो कहीं पांच सितारा। यहां तक कि छोटे शहर और गांव भी अब इनकी भीड़ से अछूते नहीं है। लेकिन इनका निर्माण करते वक्त वास्तु के अनुसार कुछ बातों का ध्यान रखना बेदह जरूरी है।

अगर वास्तु के नियमों को नहीं माना तो आपकी पूरी मेहनत पर पानी भी फिर सकता है, आपको बिजनेस में नुकसान उठाना पड़ सकता है। इसलिए सबसे पहले हम आपको होटल के लिए सही आकार में भूमि के चुनाव के बारे में बता रहे हैं. किसी भी निर्माण के लिए सबसे पहले भूमि का ही चुनाव किया जाता है।

वास्तु शास्त्र के अनुसार होटल निर्माण के लिए आयताकार या फिर वर्ग के आकार की भूमि का चुनाव करना सबसे अच्छा रहता है। होटल का निर्माण इस तरह से किया जाना चाहिए कि इसकी ऊंचाई उत्तर-पूर्व दिशा से दक्षिण-पश्चिम दिशा की तरफ थोड़ी अधिक होनी चाहिए।

Vastu Tips: दुकान बनवाते वक्त इन बातों को रखें ख्याल, नहीं आएगी बिजनेस में परेशानी

Vastu Tips: किस दिशा में दुकान का प्रवेश द्वारा बनवाने से होती है धन की वर्षा? जानिए

Vastu Tips:  दुकान में इस दिशा में बनवाएं सीढियां, मिलेगा लाभ

 

Leave a Comment

Your email address will not be published.