रविचंद्रन अश्विन बोले- कभी नहीं सोचा था कि महान क्रिकेटर कपिल देव को टेस्ट विकेट में पीछे छोड़ दूंगा

मोहाली. भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) रविवार को टेस्ट क्रिकेट में देश के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज बन गए. उन्होंने महान ऑलराउंडर और पूर्व कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) को पीछे छोड़ा. भारतीय टीम ने सीरीज के पहले टेस्ट मैच (IND vs SL 1st Test) में पारी और 222 रन से जीत दर्ज की. अश्विन ने इस मैच में कुल 6 विकेट लिए और कपिल देव से टेस्ट विकेटों के मामले में आगे निकल गए.

अश्विन ने मैच के बाद कहा कि श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में विकेट हासिल करना आसान नहीं था, इसलिए उन्हें लंबे समय तक कसी गेंदबाजी करनी पड़ी. अपना 85वां टेस्ट मैच खेल रहे 35 वर्षीय अश्विन ने श्रीलंका की दूसरी पारी में चरित असालंका को आउट कर महान क्रिकेटर कपिल देव के 434 टेस्ट विकेट की उपलब्धि को पीछे छोड़ा.

इसे भी देखें, रोहित शर्मा ने ली है ‘बेंच स्ट्रेंथ’ तैयार करने की जिम्मेदारी, बोले- मैच जीतने से ज्यादा जरूरी

35 वर्षीय अश्विन ने कहा कि उन्होंने जब अपना करियर शुरू किया था तो कभी नहीं सोचा था कि वह महान क्रिकेटर कपिल देव के टेस्ट विकेट की उपलब्धि को पीछे छोड़ देंगे. उन्होंने साथ ही कहा कि खेल ने उन्हें जो कुछ दिया है, वह उसके लिए शुक्रगुजार हैं. अश्विन ने सोशल मीडिया पर भी एक पोस्ट शेयर की और बताया कि वह 28 साल पहले कपिल के लिए चीयर कर रहे थे.

कपिल देव ने 434 विकेट 131 मैचों में हासिल किये थे. इस सूची में महान क्रिकेटर अनिल कुंबले 619 विकेट से शीर्ष पर हैं जो उन्होंने 132 मैचों में हासिल किए. अश्विन ने स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के मैच विजयी प्रदर्शन की भी तारीफ करते हुए कहा, ‘मुझे लगता है कि वह पिछले 4-5 वर्षों में काफी आगे बढ़ चुके हैं. मेरी राय में वह जिस नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे हैं, वह थोड़ा नीचे है. वह जानते हैं कि वह क्या कर रहे हैं और उनकी बल्लेबाजी में यह सब झलकता है.’

Tags: Cricket news, India Vs Sri lanka, Kapil dev, R ashwin, Ravichandran ashwin

Leave a Comment

Your email address will not be published.