पेपाल ने रूस में अपनी सेवाएं बंद की, Visa और Mastercard ने भी लिया था फैसला PayPal closed its services in Russia, Visa and Mastercard also took the decision

paypal- India TV Paisa
Photo:FILE

paypal

Highlights

  • अब तक कई कंपनियों ने अपनी सेवाएं रूस में बंद की
  • यूक्रेन पर हमले के खिलाफ कंपनियों ने उठाया यह कदम
  • कंपनी अपने कर्मचारियों की मदद का हरसंभव प्रयास कर रही है

नई दिल्ली। यूक्रेन पर हमला करने के विरोध में अब ऑनलाइन भुगतान सेवा प्रदाता कंपनी पेपाल ने भी रूस में अपने कारोबार को समेटने की घोषणा कर दी है। अब तक विभिन्न क्षेत्रों की कई कंपनियों ने यूक्रेन पर रूस के हमले के खिलाफ रूस में अपनी सेवायें समाप्त कर दीं हैं। इससे पहले Visa और Mastercard ने भी अपनी सर्विस रूस में बंद करने का ऐलान किया था।

यूक्रेन के उप प्रधानमंत्री मिखाइलो फेदोरोव ने पेपाल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी का पत्र ट्वीट किया है, जिसमें रूस में पेपाल की सेवायें बंद करने की बात की गयी है।

फेदोरोव ने ट्वीट किया है, हमें पेपाल के सीईओ डैन शुल्मैन का एक पत्र प्राप्त हुआ है। अब यह आधिकारिक जानकारी है कि पेपाल ने यूक्रेन पर हमले के विरोध में अपनी सेवायें रूस में बंद कर दी हैँ। हमारा साथ देने के लिये शुक्रिया पेपाल। हमें उम्मीद है कि आप जल्द ही यूक्रेन में अपना कारोबार शुरू करेंगे।

शुल्मैन ने अपने पत्र में लिखा है कि रूस में अपनी सेवायें बंद करने के साथ ही कंपनी अपने कर्मचारियों की मदद का हरसंभव प्रयास कर रही है, जो इस मुश्किल समय में कठिनाई का सामना कर रहे हैं।

इससे पहले वीजा और मास्टरकार्ड ने भी रूस में अपनी सेवायें समाप्त करने की घोषणा की थी।

Leave a Comment

Your email address will not be published.