आज लॉन्च होगी 480 km की रेंज वाली इंडिया की पहली इलेक्ट्रिक कार, जानें क्या होगी कीमत

नई दिल्ली. MG Motor India ZS EV के अपडेट मॉडल को आज लॉन्च करने जा रही है. MG ZS EV को पहली बार जनवरी 2021 में लॉन्च किया गया था. इसे एक कुछ मामूली बदलावों और अपडेट रेंज के साथ फिर से लॉन्च किया जा रहा है. MG ZS EV के अपडेट मॉडल में पहले से ज्यादा 480 km की रेंज मिलेगी. यानी यह सिंगल चार्चिंग पर 480 km चलेगी. हालांकि, लॉन्चिंग से पहले ही कंपनी ने इसके लुक्स और फीचर्स के खुलासा कर दिया था.

MG ZS EV में इस बार बड़ा बैटरी पैक मिलने की उम्मीद है. वर्तमान ZS EV में 44.5kWh लिथियम-आयन बैटरी मिलती है, फेसलिफ़्टेड मॉडल में 51kWh की बड़ी बैटरी हो सकती है, जो प्रति चार्ज पर 480 किमी तक की रेंज देगी. वर्तमान ZS EV 143 hp की पावर और 353 Nm टॉर्क जनरेट करती है.

ये भी पढ़ें- वाहन मालिकों को झटका! अगले महीने से महंगा होगा गाड़ियों का बीमा, देखें नई रेट लिस्ट

MG ZS EV अपडेट में डिजाइन के साथ इलेक्ट्रिक स्पेसिफिकेशन में बदलाव किया गया है. इसके कॉस्मेटिक अपडेट की बात की जाए तो इसमें डेटाइम एलईडी रनिंग लैंप्स के साथ स्लीकर एलईडी हैडलैंप देखने को मिलेंगे. कंपनी का दावा है कि MG ZS EV सबसे अधिक वैल्यू-फॉर-मनी इलेक्ट्रिक एसयूवी होगी, जो यूके के वैश्विक लोकप्रिय प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है. भारत में किसी भी EV के मुकाबले सबसे लंबी रेंज वाली एसयूवी है. इसके रियर लुक की बात की जाए तो इसमें रिवाइज्ड एलईडी टेललैम्प्स औ रियर बंपर देखने का मिलेगा.

ये भी पढ़ें- अगर आपका Driving Licence पुराना है तो जान लें ये खबर, नहीं तो हो जाएगी परेशानी

MG ZS EV अपडेट में ADAS फीचर और 360 डिग्री कैमरा मिलेगा. MG astor की तरह ही इसमें कैमरा और रडार सेटअप दिया जा सकता है. इसके अलावा यूएसपी रोबोट असिस्टेंट भी इसमें देखने को मिलेगा. वहीं इसेक डैशबोर्ड की बात की जाए तो इसमें 7-इंच का डिजिटल डिस्प्ले और 10.1 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा. टॉप वैरिएंट्स में टचस्क्रीन के चारों तरफ नई फॉक्स कार्बन फाइबर की ट्रिम मिलेगी. क्लाइमेट कंट्रोल बटन को भी बदला गया है, जो एस्टर जैसे होंगे.

ये होगी कीमत
MG ZS EV अपडेट में 51kWh का बैटरी पैक मिलेगा. इससे अंदाया लगाया जा रहा है इसकी कीमत पहले से ज्यादा होगी. अभी मौजूदा ZS EV की एक्स-शोरूम कीमत 21.49 लाख से लेकर 25.18 लाख रुपये तक है. उम्मीद की जा रही है कि इसकी कीमत 25 लाख रुपये से 30 लाख रुपये के बीच हो सकती है.

Tags: Auto News, Autofocus, Electric Car, MG motors

Leave a Comment

Your email address will not be published.