Xiaomi Flip फोन के पेटेंट में दिखा Samsung Galaxy Z Flip 3 जैसा फोल्डिंग डिज़ाइन!

Xiaomi Flip कंपनी का नया फोल्डेबल फोन होगा, जिसके पेटेंट की पिक्चर ऑनलाइन सामने आई है। ऑनलाइन लीक हुई इस पिक्चर में फोन का फोल्डेबल डिज़ाइन Samsung Galaxy Z Flip 3 जैसा दिखा है। इसके अलावा इस पिक्चर में डुअल रियर कैमरा और डुअल सेल्फी कैमरा का भी संकेत मिल रहा है। कंपनी ने इस साल की शुरुआत में Mi Mix Fold फोल्डेबल फोन को अपने पहले फोल्डेबल फोन के तौर पर लॉन्च किया था। उसके बाद Mix Fold 2 फोन के लॉन्च होने की भी खबर आई। वहीं, अब फोल्डेबल कैटेगरी के तहत कंपनी के फ्लिप फोन के पेटेंट ऑनलाइन सामने आ गया है।

Mysmartprice की लेटेस्ट रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि Xiaomi कंपनी ने नए फोल्डेबल फोन के लिए China National Intellectual Property Administration (CNIPA) के साथ पेटेंट फाइल किया है। इस पेटेंट का ऐप्लिकेशन नंबर 2020301357510 है। तस्वीर के अलावा, फोन के स्पेसिफिकेशन्स संबंधी किसी प्रकार की जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन तस्वीर में देखा जा सकता है कि Xiaomi flip स्मार्टफोन Samsung Galaxy Z Flip 3 जैसे जैसे फ्लिप डिज़ाइन के साथ आ सकता है।

तस्वीर की बात करें, तो इसमें फोन ओपन होने पर फुल डिस्प्ले प्रदान करता है, जबकि इसे बंद करने पर यह छोटा वर्गाकार मिलता है। फोन के बैक पैनल पर हॉरिजॉन्टल कैमरा मॉड्यूल देखा जा सकता है, जिसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप मौजूद होगा। वहीं, फोन के फ्रंट में भी कैप्सूल आकार का कैमरा कटआउट मौजूद है, जिसमें डुअल सेल्फी कैमरा मिल सकता है। यह कटआउट डिस्प्ले के टॉप-लेफ्ट कॉर्नर में स्थित है।

पावर बटन और वॉल्यूम बटन को फोन के दाएं किनारे पर जगह दी जा सकती है, जबकि यूएसबी टाइप-सी पोर्ट व स्पीकर ग्रिल आदि बॉटम में स्थित होगी।

 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Leave a Comment

Your email address will not be published.