When Mumtaz Was Banned In Bollywood For Doing A Film This Is The Reason Behind It Read Story

Mumtaz: बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस मुमताज (Mumtaz) को कौन नहीं जानता है? एक समय ऐसा था जब ये फिल्मी दुनिया की सबसे डिमांडिंग एक्ट्रेस में शुमार थी. बड़े-बड़े सुपर स्टार मुमताज़ के साथ काम करने के लिए तैयार रहते थे, जिनमें राजेश खन्ना (Rajesh Khanna), धर्मेंद्र (Dharmendra) और देव आनंद (Dev Anand) जैसे बड़े सुपरस्टार्स भी शामिल थे. इनके साथ मुमताज (Mumtaz) की जोड़ी सबसे ज्यादा पसंद की जाती थी. इतना सब होने के बावजूद भी एक समय ऐसा भी आया था जब मुमताज़ को इंडस्ट्री में काम मिलना बंद हो गया था. यानि बॉलीवुड में उनके काम करने पर बैन लगा दिया गया था. 


जब मुमताज़  (Mumtaz) अपने शानदार अभिनय से लोगों के दिलों पर राज कर रही थीं, तभी उन्होंने शादी करने का फैसला लेकर लाखों दिलों को तोड़ दिया था. हालांकि मुमताज़  (Mumtaz) के दोस्त और सुपरस्टार राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) उनके इस फैसले से सहमत नहीं थे. उन्हें ऐसा लगता था कि मुमताज़  (Mumtaz) शादी का फैसला लेने में जल्दबाजी कर रही थीं. उन दिनों मुमताज  (Mumtaz) काफी डिमांड में थीं. उनको जो फिल्म अच्छी लगती थी वो उसके लिए राजी हो जाती थीं. यही वजह थी कि वह कई फिल्मों  के लिए अगल-अलग शिफ्टों में काम किया करती थीं.

  


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एक समय ऐसा भी आया था जब  मुमताज़  (Mumtaz) के काम करने पर बैन लग गया था. दरअसल, उन दिनों फिल्म इंडस्ट्री ने ये नियम बनाया गया था कि कोई भी एक्टर एक साल में 6 फिल्मों से ज्यादा नहीं कर सकता था. मुमताज़  (Mumtaz) उन दिनों 6 फिल्मों पर काम कर रहीं थी बावजूद इसके उन्होंने देव आनंद (Dev Anand) के साथ 7वीं फिल्म ‘हरे रामा, हरे कृष्णा’ साइन कर ली थी. इस फिल्म की शूटिग के लिए पूरी टीम नेपाल पहुंच चुकी थी. इस तरह से उन्होंने इंडस्ट्री के नियम का उल्लंघन किया था. इसके बाद फिल्म सेना ने मुमताज़ (Mumtaz) के फिल्म करने पर बैन लगा दिया था. हालांकि, बाद में सब ठीक भी हो गया था.

यह भी पढ़ेंः

जब कैटरीना कैफ ने मंच पर खड़े होकर सरेआम उतारी सलमान खान की नकल, वायरल हो रहा है वीडियो

छम्मा छम्मा गाने पर बंजारन लुक के लिए उर्मिला मातोंडकर ने उठाई इतनी बड़ी जोखिम, बुरी तरह चोटिल हुईं थीं

Leave a Comment

Your email address will not be published.