WhatsApp update features Users to Play Voice Messages in Different Chat SSND

WhatsApp Update Features: इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप ने iPhone और iPad सहित iOS यूजर्स के लिए अलग-अलग चैट में वॉइस मैसेज भेजने की सुविधा देता है. यह अपडेट यूजर्स को चैट विंडो के बाहर वॉयस मैसेज और ऑडियो फाइल चलाने की सुविधा देता है. यह सुविधा फिलहाल केवल Apple यूजर्स के लिए है. यह अपडेट Android यूजर्स के लिए भी जल्द ही मुहैया कराया जाएगा.

वॉट्सऐप कई प्लेटफॉर्म पर अपने वॉयस नोट फीचर को बेहतर बनाने पर काम कर रहा है. डेस्कटॉप के लिए वॉट्सऐप को ग्लोबल वॉयस मैसेज प्लेयर की सुविधा के साथ भी देखा गया है.

WhatsApp के लिए नया ग्लोबल वॉयस मैसेज प्लेयर केवल iOS पर जारी किया गया है. IOS v22.4.75 के लिए WhatsApp अपने यूजर्स को चैट के बाहर वॉयस मैसेज और ऑडियो फ़ाइल चलाने की सुविधा दे रहा है. यह अपडेट यूजर्स को किसी अन्य चैट विंडो में टेक्स्ट करते समय एक अलग चैट से वॉयस नोट सुनने की सुविधा देगा.

यह भी पढ़ें- WhatsApp में होंगे कई बदलाव, कैमरा UI होगा अपडेट, विंडोज के लिए आएगी डार्क थीम

मेटा (Meta) के स्वामित्व वाली इंस्टेंट मैसेजिंग सर्विस वॉट्सऐप पिछले कुछ समय से वॉयस मैसेज प्लेयर का ट्रायल कर रही है. इसे पिछले महीने आईओएस पर पहली बार देखा गया था जब इसे बीटा टेस्टर के लिए जारी किया गया था. बीटा ट्रायल का एक स्क्रीनशॉट Apple पर ध्वनि संदेश प्लेयर का लेआउट दिखाता है. प्लेयर स्क्रीन के टॉप पर एक पट्टी के साथ उस यूजर के नाम के साथ दिखाई देता है जिसने मैसेज भेजा था. साथ ही, प्लेयर के पास वॉयस मैसेज को प्ले और पॉज करने का भी ऑप्शन देता है.

WhatsApp में होंगे कई बदलाव
वॉट्सऐप कैमरा आईकन में बदलाव होगा. अब गैलरी में रीसेंट पिक्‍चर्स के लिए होरिजेंटल बार स्क्रिन के बॉटम में होगा. अब जो होरिजेंटल मीडिया बार है उसे नये बटन से बदला जाएगा. नया बटन तुरंत गैलरी ओपन कर देगा. वॉट्सऐप कैमरा (WhatsApp Camera) के अन्‍य बदलाव आने वाले अपडेट में मिल जाएंगे.

Tags: Whatsapp, WhatsApp Features

Leave a Comment

Your email address will not be published.