Ukraine to get 70 fighter jets from Poland, Slovakia and Bulgaria , Delhi News in Hindi

1 of 1

Ukraine to get 70 fighter jets from Poland, Slovakia and Bulgaria - Delhi News in Hindi




नई दिल्ली। तीन नाटो देश कीव के लिए 70 से अधिक युद्धक विमान मुहैया कराएंगे। यूक्रेनी सेना के प्रतिनिधियों ने मंगलवार सुबह इसकी घोषणा की। आरटी ने बताया, फेसबुक पर प्रकाशित एक बयान के अनुसार, पोलैंड, बुल्गारिया और स्लोवाकिया 70 से अधिक मिग-29 और एसयू-25 विमान प्रदान करेंगे जो पोलिश हवाई क्षेत्रों पर आधारित हो सकते हैं।

बुल्गारिया द्वारा सोलह मिग-29 विमान और 14 एसयू-25 प्रदान किए जाएंगे। अधिकारियों ने कहा कि पोलैंड 28 मिग -29 युद्धक विमान भेजेगा और स्लोवाकिया 12 मिग-29 विमान वितरित कर सकता है।

बयान में यह भी कहा गया है, “हमारे सहयोगियों ने हमें मिग-29 और एसयू-25 दिया! यदि आवश्यक हो, तो वे पोलिश हवाई क्षेत्रों पर आधारित हो सकते हैं, जहां से यूक्रेनी पायलट लड़ाकू अभियानों को अंजाम दे सकते हैं और जल्द ही ‘घोस्ट ऑफ कीव’ होंगे।

आरटी ने बताया कि ‘घोस्ट ऑफ कीव’ उन खबरों के बाद मीडिया में मशहूर हो गया, जिसमें कहा गया था कि यूक्रेन का एक पायलट ‘अकेले ही 6 रूसी लड़ाकू विमानों को मार गिराने में कामयाब रहा’। हालांकि, ‘घोस्ट’ को दिखाने वाला फुटेज जल्द ही ‘डिजिटल कॉम्बैट सिम्युलेटर’ की एक क्लिप के रूप में सामने आया।

पुतिन ने पिछले गुरुवार को यूक्रेन के खिलाफ एक सैन्य आक्रमण शुरू करने का फैसला किया, जिसमें कहा गया था कि डोनेट्स्क और लुगांस्क पीपुल्स रिपब्लिक और रूसी सुरक्षा हितों की रक्षा के लिए यूक्रेन को ‘विसैन्यीकरण’ करना आवश्यक था। अधिकांश पश्चिमी देशों ने हमले की निंदा की और मास्को और रूसी अधिकारियों पर कड़े प्रतिबंध लगाए।

–आईएएनएस

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Leave a Comment

Your email address will not be published.